भारत

दिल्ली से वीजा आवेदन पूर्व-महामारी के स्तर के 80 प्रतिशत तक पहुंचे

jantaserishta.com
23 March 2023 10:44 AM GMT
दिल्ली से वीजा आवेदन पूर्व-महामारी के स्तर के 80 प्रतिशत तक पहुंचे
x

DEMO PIC 

नई दिल्ली (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी से वीजा आवेदनों ने पिछले साल महामारी से पहले के स्तर को लगभग छू लिया था। वीएफएस ग्लोबल के अनुसार, नई दिल्ली से वीजा आवेदन की संख्या 2022 में 2019 के पूर्व-महामारी के स्तर के 80 प्रतिशत के करीब पहुंच गई और 2021 की तुलना में 93 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। नई दिल्ली से वीजा आवेदन की संख्या में वृद्धि की यह ट्रेंड भारत में पंजीकृत समग्र वृद्धि के अनुरूप है, जो 2022 में पूर्व-महामारी के स्तर के 80 प्रतिशत के करीब था। वीएफएस ग्लोबल के मुख्य परिचालन अधिकारी (दक्षिण एशिया) प्रबुद्ध सेन ने कहा कि हमने 2022 में भारत से अभूतपूर्व मांग देखी, जिसके कारण दिसंबर तक स्थिर मात्रा के साथ एक विस्तारित पीक आउटबाउंड यात्रा सीजन हुआ। हमें विश्वास है कि रफ्तार और बढ़ेगी, इसलिए आवेदकों के लिए यह सलाह दी जाती है कि वे अपने वीजा के लिए अग्रिम रूप से आवेदन करें ताकि अंतिम समय में कोई आश्चर्य न हो।
वीजा एट योर डोरस्टेप (वीएवाईडी) जैसी प्रीमियम वैकल्पिक सेवाएं, जो यात्रियों को उनकी पसंद के स्थान पर पूरे वीजा अनुभव को बुक करने में सक्षम बनाती हैं, 2022 में साल-दर-साल लगभग 90 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।
प्रबुद्ध सेन ने कहा, स्वास्थ्य संबंधी विचार नए सामान्य में एक महत्वपूर्ण निर्धारण कारक बने हुए हैं। इसके परिणामस्वरूप, हम यात्रियों की बढ़ती संख्या को ऐसी सेवाओं के लिए चुनते हैं जो एक सहज वीजा अनुभव प्रदान करते हैं और सुरक्षित यात्रा को प्राथमिकता देते हैं।
संशोधित शेंगेन वीजा कोड के अनुसार, यात्रा की तारीख से छह महीने पहले तक शेंगेन वीजा के लिए आवेदन किया जा सकता है। कंपनी ने कहा, विशेष रूप से इस साल अधिक मांग और सीमित नियुक्ति स्लॉट उपलब्ध होने के साथ, हम आवेदकों से जल्द से जल्द अपने वीजा के लिए आवेदन करने का आग्रह करते हैं।
वीजा आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे धोखाधड़ी संस्थाओं से सावधान रहें। वीएफएस 145 देशों में 3,400 से अधिक एप्लिकेशन केंद्रो के साथ एक वैश्विक नेटवर्क का संचालन करती है। कंपनी ने 2001 में अपनी स्थापना के बाद से 256 मिलियन से अधिक आवेदनों को संसाधित किया है। वीएफएस ग्लोबल के पास दुनिया के सबसे बड़े वैकल्पिक संपत्ति प्रबंधक ब्लैकस्टोन द्वारा प्रबंधित फंडों का बहुमत है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta