भारत

Video Viral: IRCTC ने अपने पैसेंजर्स को कराया स्पेशल फील, पैसेंजर्स ने कहा - थैंक यू

Janta Se Rishta Admin
7 April 2022 11:22 AM GMT
Video Viral: IRCTC ने अपने पैसेंजर्स को कराया स्पेशल फील, पैसेंजर्स ने कहा - थैंक यू
x

दिल्ली। व्रत आदि के दौरान अपने शहर से दूर किसी स्थान पर सफर करते समय एक चिंता हमेशा ही बनी रहती है कि फलाहार की व्यवस्था कैसे हो सकेगी। इस समस्या पर पूर्ण विराम लगाते हुए इंडियन रेलवे ने बेहद अनोखी पहल की नींव रखी है। जी हाँ, यात्रीगण कृपया ध्यान दें, नवरात्रि व्रत के दौरान यदि आप ट्रेन में सफर कर रहे हैं, तो फलाहार आदि को लेकर अब चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है। रेलवे की तरफ से इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) द्वारा ट्रेनों में स्पेशल व्रत की थाली की सुविधा दी जा रही है। उक्त जानकारी स्वयं इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने स्वदेसी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से दी है।


इसके लिए कॉर्पोरेशन ने यात्रियों द्वारा खूब तारीफें बटोरी हैं। इसको लेके IRCTC से अपने पैसेंजर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कहा है:

एनडीएलएस-एसवीडीके वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों को प्रदान की गई कैटरिंग सर्विसेस के लिए काफी सराहना मिली।

हम #IRCTC में हमेशा अपने पैसेंजर्स की यात्रा को आरामदायक और यादगार बनाने की आकांक्षा रखते हैं।

इतना ही नहीं, इस सोशल मीडिया पोस्ट के साथ ही IRCTC ने अपने स्टाफ और ट्रेन में सवार यात्रियों का बहुत ही खूबसूरत वीडियो शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है और खूब वायरल भी हो रहा है| इसमें यात्रियों को इस पहल के लिए इंडियन रेलवे को धन्यवाद् देते और स्टाफ की तारीफ करते हुए देखा जा सकता है|

बताते चलें कि इस पहल को यात्रियों ने दिल की गहराइयों से स्वीकारा है, जिस पर गौर किया जाए, तो नवरात्रि के शुरुआती तीन दिनों में 22 हज़ार से भी अधिक नवरात्रि स्पेशल थालियाँ बिक चुकी हैं। ऐसे में अनुमान है कि नवरात्रि के बाकी बचे दिनों में यह आँकड़ा 1 लाख तक पहुँच सकता है।

रेलवे के मुताबिक, देश के 400 स्टेशन्स पर IRCTC की नवरात्रि थाली की सुविधा उपलब्ध है, जहाँ से यात्री 1323 नंबर पर कॉल करके थाली बुक करा सकते हैं। IRCTC के पीआरओ आनंद कुमार झा ने बताया कि यह एक बेहतर सुविधा है, जिसकी शुरुआत इसलिए की गई है, ताकि नवरात्रि व्रत के दौरान लोगों को फलाहार को लेकर किसी तरह की दिक्कत ना हो।

कुछ ऐसा है IRCTC की इस थाली का मैन्यू

- 99 रूपए में- फल, कूटू की पकोड़ी और दही

- 99 रूपए में- 2 पराठे, आलू की सब्जी और साबूदाने की खीर

- 199 रूपए में- 4 पराठे, 3 सब्जी, साबूदाने की खिचड़ी और दही

- 250 रूपए में- पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू का पराठा

यात्रियों से मिले बेहतरीन रिस्पॉन्स के बाद रेलवे द्वारा इस व्यवस्था को आगे भी जारी रखने का फैसला किया गया है, क्योंकि सप्ताह में कई दिन लोग व्रत रखते हैं। इसके अलावा शिवरात्रि, जन्माष्टमी और वर्ष में आने वाली दोनों नवरात्रियों पर यह सुविधा उपलब्ध रहेगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta