भारत

शातिर झपटमार गिरफ्तार, पकड़े जाने पर करता था नाटक

Janta Se Rishta Admin
22 Sep 2021 2:28 PM GMT
शातिर झपटमार गिरफ्तार, पकड़े जाने पर करता था नाटक
x
राजधानी से बड़ी खबर

दक्षिणी दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने एक ऐसे शातिर झपटमार को गिरफ्तार किया है, जो एक पांच सितारा होटल का नामी शेफ है। 35 वर्षीय आरोपी हरीश उर्फ मोनू संगम विहार का रहने वाला है। उसने डीयू से बीए और होटल मैनेजमेंट की डिग्री ले रखी है। पुलिस ने आरोपी हरीश की गिरफ्तारी महिलाओं के साथ हुई झपटमारी की 14 वारदातों को सुलझाने का दावा किया गया है। आरोपी सट्टे की लत ने पड़कर शाम-सुबह दक्षिणी दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के पास कामकाजी महिलाओं से झपटमारी की वारदात को अंजाम देता था। आरोपी पिछले पांच साल से दिल्ली हवाई अड्डे के पास स्थित एक पांच सितारा होटल में बतौर शेफ काम कर रहा है। पुलिस ने बताया कि साकेत मेट्रो स्टेशन और आस-पास के पार्क, एमबी रोड और अंबेडकर नगर बस स्टैंड के पास एक के बाद एक झपटमारी की कई वारदातें होने की शिकायतें मिली थीं। इसके बाद जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम को जांच में लगाया गया। इस टीम ने इलाके में सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो आरोपी हरीश सीसीटीवी में भागते हुए भी दिख रहा था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी अकेले ही वारदातों को अंजाम देता है। इतना ही नहीं, भागते समय वो जोर जोर से पकड़ो पकड़ो भी चिल्लाता है जिससे लोग समझे कि वह चोर नही, बल्कि चोरों को पकड़ने के लिए उनके पीछे भाग रहा है।

इस बीच पुलिय को यह पता चला कि आरोपी दक्षिणी दिल्ली के ही मेट्रो स्टेशन के पास वारदात को अंजाम देता है। पुलिस ने इलाके के सभी स्टेशनो पर अपनी टीम तैनात की तैनाती कर दी। मंगलवार शाम करीब 7:30 बजे एसडीएम कार्यालय के पास सैनिक फार्म गेट नंबर-2 के पास पुलिस ने आरोपी हरीश को घेर लिया। खुद को घिरा देख उसने पुलिस पर फायरिंग करने की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी झपटमारी की वारदात को अंजाम देने के बाद भीड़ में ही घुसकर चोर-चोर और पकड़ो-पकड़ो के नारे लगाकर वहां से खिसक जाता था। पुलिस ने उसके पास से एक जिंदा कारतूस व एक देशी पिस्तौल बरामद किया है। इसके अलावा, चोरी और झपटमारी के पांच मोबाइल और उसकी निशानदेही पर छीनी गई चार सोने की चेन भी बरामद हुई हैं। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी हरीश ने बताया की उसने नेब सराय थाना क्षेत्र में सोने की तीन चेन बेची है। इस सूचना पर ही पुलिस ने सोनार राजेंद्र अग्रवाल को चोरी की संपत्ति खरीदने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta