Top
भारत

वैक्‍सीन की डोज ख़त्म हो जाने पर मुंबई के 26 अस्पतालों में रुका टीकाकरण...

Triveni
9 April 2021 1:25 AM GMT
वैक्‍सीन की डोज ख़त्म हो जाने पर मुंबई के 26 अस्पतालों में रुका टीकाकरण...
x
महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का संक्रमण फिर तेजी से फैल रहा है. इस बीच राज्य में वैक्सीन डोज खत्म होने की कगार पर हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का संक्रमण फिर तेजी से फैल रहा है. इस बीच राज्य में वैक्सीन डोज खत्म होने की कगार पर हैं. जिस वजह से मुंबई में 72 में से 26 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण रोक दिया गया है. राज्य सरकार के मुताबिक अब महाराष्ट्र में केवल एक से दो दिन के ही डोज बचे हैं. कोविड-19 के मामलों में तेज वृद्धि के बीच बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने दावा किया है कि गुरुवार को टीके की कमी के कारण मुंबई के 25 निजी अस्पतालों में लोगों को टीके की खुराक नहीं दी जा सकी.

शहर के नगर निगम ने एक बयान में कहा है कि टीकाकरण के लिए मंजूर 71 केंद्रों में से 26 पर टीके की खुराक नहीं दी जा सकी क्योंकि इन निजी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीके उपलब्ध नहीं थे
बीएमसी के एक बयान में कहा गया कि बाकी केंद्रों पर टीके की खुराक दी गयी लेकिन केवल एक दिन के लिए ही टीके उपलब्ध हैं व निगम और टीके उपलब्ध करवाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है.
मुंबई में कुल 120 टीकाकरण केंद्र चलाए जा रहे हैं इनमें से 49 का संचालन महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी कर रहा है. बयान में कहा गया कि इन केद्रों पर हर दिन 40,000 से 50,000 लोगों को टीके की खुराकें दी जाती हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it