भारत

UPPSC GIC Lecturer Admit Card 2021: यूपी लेक्चरर के भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Kunti Dhruw
7 Sep 2021 3:50 PM GMT
UPPSC GIC Lecturer Admit Card 2021: यूपी लेक्चरर के भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
x
उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से लेक्चरर के पद पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से लेक्चरर के पद पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. ऐसे उम्मीदवार की परीक्षा के लिए आवेदन किए थे वो यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश के राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेजों में प्रवक्ता के पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कोई 1473 पद भरे जाएंगे.

उत्तर प्रदेश के इंटरमीडिएट कॉलेजों में लेक्चरर के पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर 2020 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिए 22 जनवरी 2021 तक का समय दिया गया था. अब इस वैकेंसी के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा हो गई है. बता दें कि परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर 2021 को किया जाएगा. इसके एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं.
ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
वेबसाइट के होम पेज पर ACTIVITY DASHBOARD पर क्लिक करें.
अब CLICK HERE TO DOWNLOAD ADMIT CARD FOR ADVT. NO. A-3/E-1/2020, LECTURER (MALE/FEMALE) GOVERNMENT INTER COLLEGE,(PRE) EXAM-2020 के लिंक पर जाएं.
यहां Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
अब मांगी गई डिटेल भरकर लॉगिन करें.
लॉगइन करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन तो खुल जाएगा.
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट लेकर रख ले.
डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.
कौन दे सकता है परीक्षा?
राजकीय इंटर कालेजों (Government Inter College) में प्रवक्ता के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से पोस्ट-ग्रेजुएशन की डिग्री मांगी गई थी. साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1980 से पहले और 1 जुलाई 1999 के बाद नहीं होना चाहिए.

सेलेक्शन प्रोसेस
उत्तर प्रदेश के राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेजों में लेक्चरर के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन प्रीलिम्स परीक्षा और मेंस परीक्षा के आधार पर होगा. उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेंस परीक्षा के मेरिट के आधार पर किया जाएगा. यूपीपीएससी के सचिव जगदीश ने बताया कि राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेजों के लिए प्रवक्ता पदों की भर्ती के लिए पहली बार इंटरव्यू नहीं कराया जाएगा. प्रदेश सरकार ने साक्षात्कार विलोपन प्रक्रिया (Interview deletion process) के तहत पहली बार प्रीलिम्स परीक्षा और मेंस परीक्षा के आधार पर प्रवक्ता के पदों पर सेलेक्शन का फैसला लिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta