भारत

UPCET 2021 Answer Key: यूजी, पीजी प्रवेश परीक्षाओं के 'आंसर की' NTA ने किये जारी, यहां से करें डाउनलोड

Kunti Dhruw
17 Sep 2021 2:25 AM GMT
UPCET 2021 Answer Key: यूजी, पीजी प्रवेश परीक्षाओं के आंसर की NTA ने किये जारी,  यहां से करें डाउनलोड
x
राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट स्तरों के लिए आयोजित उत्तर प्रदेश कंबाईंड एंट्रेंस टेस्ट (यूपीसीईटी), 2021 के प्रोविजिनल ‘आंसर की’ जारी कर दिये हैं।

नई दिल्ली, UPCET 2021 Answer Key: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट स्तरों के लिए आयोजित उत्तर प्रदेश कंबाईंड एंट्रेंस टेस्ट (यूपीसीईटी), 2021 के प्रोविजिनल 'आंसर की' जारी कर दिये हैं। एजेंसी ने इसके साथ ही साथ दोनो ही प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों की रिस्पॉन्स शीट भी वीरवार, 16 सितंबर 2021 को जारी की। जो उम्मीदवार एनटीए द्वारा आयोजित यूजी या पीजी दाखिले के लिए यूपीसीईटी 2021 में सम्मिलित हुए थे, वे अपनी रिस्पॉन्स शीट और प्रोविजिनल 'आंसर की' परीक्षा पोर्टल, upcet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एनटीए ने यूपीसीईटी 2021 का आयोजन 5 और 6 सितंबर 2021 को किया था।


17 सितंबर तक कराएं आपत्ति दर्ज

NTA ने आधिकारिक तौर पर UPCET 2021 'आंसर की' जारी करने के साथ-साथ उम्मीदवारों से किसी भी उत्तर के गलत पाए जाने पर इसके लिए आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। आपत्ति दर्ज कराने के लिए एनटीए ने अप्लीकेशन विंडो ओपेन कर दी है। यदि किसी उम्मीदवार को एजेंसी द्वारा जारी 'आंसर की' को लेकर आपत्ति होती है तो वे इसे एजेंसी को सबमिट कर सकते हैं। प्रोविजिनल UPCET 2021 'आंसर की' के लिए आपत्ति दर्ज कराने के लिए विंडो 17 सितंबर तक ओपेन रहेगी और उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इससे पहले उत्तर कुंजी को लेकर आपत्ति दर्ज कराएं।एनटीए द्वारा UPCET 2021 'आंसर की' के लिए जारी नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों आपत्तियां दर्ज कराते समय प्रति प्रश्न के लिए 200 रुपये का शुल्क भरना होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों ( डेबिट/क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग या पेटीएम, आदि) से किया जा सकेगा। नोटिस में कहा गया है कि केवल भुगतान के साथ दर्ज करायी गयी आपत्तियों पर ही समीक्षा के लिए विचार किया जाएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta