भारत

यूपी विधानसभा चुनाव: 1 सितंबर से निकलेगी जनादेश यात्रा, समाजवादी पार्टी का ऐलान

Kunti Dhruw
30 Aug 2021 5:45 PM GMT
यूपी विधानसभा चुनाव: 1 सितंबर से निकलेगी जनादेश यात्रा, समाजवादी पार्टी का ऐलान
x
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. इसके तहत एक सितंबर से पार्टी राज्य के विभिन्न जिलों में जनादेश यात्रा निकालने जा रही है. सपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री इंद्रजीत सरोज के नेतृत्व में यूपी में जनादेश यात्रा के तहत भ्रमण-जनसंपर्क कार्यक्रम को आयोजित किया जाएगा. यात्रा का ऐलान करते हुए सपा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की नीतियों से जनता बेहाल है और दलितों-पिछड़ों के संवैधानिक अधिकारों की कमजोर किया जा रहा है. जनादेश यात्रा इन्हीं कुछ उद्देश्यों के साथ जनसंवाद करेगी.

जनादेश यात्रा की शुरुआत एक सितंबर 2021 को पीलीभीत से शुरू होकर 2 सितम्बर शाहजहांपुर, 4 सितम्बर बहराइच-श्रावस्ती, 5 सितम्बर बलरामपुर-गोण्डा, 8 सितम्बर सोनभद्र, 9 सितम्बर मिर्जापुर, 10 सितम्बर भदोही, 11 सितम्बर प्रयागराज, 12 सितम्बर फतेहपुर, 13 सितम्बर प्रतापगढ़, 15 सितम्बर जौनपुर, 16 सितम्बर वाराणसी, 17 सितम्बर गाजीपुर, 18 सितम्बर चंदौली, 21 सितम्बर लखीमपुर खीरी, 22 सितम्बर सीतापुर, 23 सितम्बर हरदोई, 24 सितम्बर उन्नाव, 26 सितम्बर रायबरेली, 27 सितम्बर अमेठी और 28 सितम्बर को सुल्तानपुर में जाकर खत्म होगी.
उधर, यूपी के प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से बाहुबली विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री कुंवर रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया मंगलवार यानी 31 अगस्त से एक यात्रा निकालने जा रहे हैं. इस यात्रा को जनसंपर्क यात्रा का नाम दिया गया है.
पार्टी का दावा है विधानसभा चुनावों को लेकर यह यात्रा राजा भैया का सियासी शंखनाद होगी. यात्रा के पहले दिन राजा भैया अपने गढ़ कुंडा से सैकड़ों समर्थकों के साथ निकल कर अयोध्या तक जाएंगे और वहां रामलला के दर्शन करने के बाद उनका आशीर्वाद लेंगे. यात्रा का पहला चरण एक ही दिन का है


Next Story