भारत

14 जून से अनलॉक की प्रक्रिया होगी शुरू, कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

Kunti Dhruw
12 Jun 2021 5:04 PM GMT
14 जून से अनलॉक की प्रक्रिया होगी शुरू, कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी
x
14 जून से अनलॉक की प्रक्रिया होगी शुरू

कर्नाटक सरकार ने शनिवार को आर्थिक और अन्य गतिविधियों को 14 जून की सुबह 6 बजे से 21 जून की सुबह 6 बजे तक क्रमबद्ध तरीके से शुरू करने की इजाजत दे दी. राज्य में कोरोनावायरस की स्थिति की समीक्षा के बाद यह ढील दी गई. राज्य सरकार ने ढील पर आदेश जारी करते हुए राज्य में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू लगाने का प्रस्ताव रखा. कर्नाटक सरकार ने कहा, "नाइट कर्फ्यू 18 जून को शाम 7 बजे से 21 जून को सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा और नाइट कर्फ्यू शेष दिनों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे के बीच प्रत्येक रात को लागू रहेगा."

इसी सप्ताह राज्य सरकार ने पार्कों और औद्योगिक इकाइयों को राइडर्स के साथ खोल दिया था. राज्य ने आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों की अवधि भी बढ़ा दी. साथ ही ऑटो और टैक्सियों को अधिकतम दो यात्रियों के साथ चलने की अनुमति दी गई.
मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि 21 जून तक हाई पॉजिटिविटी रेट वाले 11 जिलों में कोरोना-प्रेरित लॉकडाउन के उपाय जारी रहेंगे, जबकि राज्य के बाकी हिस्सों में 14 जून से कुछ छूट दी जाएगी. उन 11 जिलों में चिक्कमगलुरु, शिवमोग्गा, दावणगेरे, मैसूर, चामराजनगर, हसन, दक्षिण कन्नड़, बेंगलुरु ग्रामीण, मांड्या, बेलागवी और कोडगु शामिल हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 14 जून को मौजूदा लॉकडाउन समाप्त होने के बाद, कोरोना कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक और वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार को शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लगाया जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta