भारत

अनोखा शादी: US में दूल्हा, भारत में दुलहन...गाजे-बाजे के साथ हुआ ऑनलाइन निकाह

Kunti Dhruw
25 Nov 2020 5:23 PM GMT
अनोखा शादी: US में दूल्हा, भारत में दुलहन...गाजे-बाजे के साथ हुआ ऑनलाइन निकाह
x

अनोखा शादी: US में दूल्हा, भारत में दुलहन...गाजे-बाजे के साथ हुआ ऑनलाइन निकाह

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक अनोखा निकाह हुआ है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक अनोखा निकाह हुआ है जिसमें घराती, बाराती, दुलहन तो शामिल हुए, लेकिन दूल्हा नहीं था। अमेरिका में बैठे दूल्हे ने बिना यहां आए ऑनलाइन ही निकाह कबूल कर लिया। अमेरिका में कोरोना की दवा पर रिसर्च कर रहे वैज्ञानिक डॉक्टर हादी हसन का निकाह शनिवार की रात स्याना की रहने वाली कहकशा से ऑनलाइन कराया गया है।

अमेरिका में बैठे दूल्हे की बारात का स्याना नगर में पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ, वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शादी की सभी रस्में और रिवाज भी हुए। स्याना के मोहल्ला चौधरियाना के रहने वाले एहतेशाम की बेटी कहकशा का रिश्ता हापुड़ के रहने वाले वैज्ञानिक हादी हसन से हुआ था। डॉक्टर हादी हसन अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा में रहकर कोरोना वायरस पर रिसर्च कर रहे हैं। जिसके चलते अपनी शादी में शामिल होने भारत नहीं आ सके।

लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बना ऑनलाइन निकाह

डॉक्टर हादी हसन ने तमाम मेहमानों की मौजूदगी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्याना की कहकशा से निकाह कबूल किया। स्याना में हुआ ये हाइटेक निकाह आम लोगों की चर्चा का केंद्र बना हुआ है। कहकशा के पिता एहतेशाम की मानें तो मार्च 2021 में डॉ. हादी हसन अमेरिका से आकर कहकशा को रुखसत कराकर अपने साथ ले जाएंगे। कोरोना काल और सात समंदर पार से कोरोना की दवाई की रिसर्च बीच में छोड़कर न आने के चलते ऑनलाइन निकाह करना ही सही था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta