अरुणाचल प्रदेश

केंद्रीय विद्युत मंत्री ने एसएलएचईपी का दौरा किया

Bharti sahu
29 Nov 2023 5:30 AM GMT
केंद्रीय विद्युत मंत्री ने एसएलएचईपी का दौरा किया
x

केंद्रीय बिजली, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने सोमवार को यहां एनएचपीसी की 2,000 मेगावाट की सुबनसिरी लोअर हाइड्रोइलेक्ट्रिक परियोजना (एसएलएचईपी) का दौरा किया और बांध के निर्माण स्थलों, सेवन संरचनाओं और परियोजना के डायवर्जन सुरंगों का निरीक्षण किया।

मंत्री, जिनके साथ बिजली सचिव पंकज अग्रवाल, एनएचपीसी के सीएमडी आरके विश्नोई, जेएस (हाइड्रोपावर) मोहम्मद अफजल, परियोजना निदेशक विश्वजीत बसु और तकनीकी निदेशक आरके चौधरी थे, ने परियोजना के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया और चल रही प्रगति का जायजा लिया। निर्माण गतिविधियाँ.

विश्नोई और एसएलएचईपी के परियोजना प्रमुख राजेंद्र प्रसाद ने मंत्री को परियोजना की स्थिति और प्रगति के बारे में जानकारी दी।

बाद में दिन में, सिंह ने प्रसाद के साथ एक समीक्षा बैठक की, जिन्होंने उन्हें परियोजना में चुनौतियों से निपटने के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में जानकारी दी।

एनएचपीसी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि बैठक में एनएचपीसी अधिकारियों और प्रमुख कार्यों के ठेकेदारों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने उनमें से प्रत्येक को “परियोजना को निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए अधिकतम उत्साह के साथ काम करने” का निर्देश दिया।

Next Story