भारत

उद्धव ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, नाम और निशान आवंटन के फैसले में पक्षपात का आरोप लगाया

jantaserishta.com
13 Oct 2022 9:45 AM GMT
उद्धव ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, नाम और निशान आवंटन के फैसले में पक्षपात का आरोप लगाया
x
नई दिल्ली (आईएएनएस)| केंद्रीय चुनाव आयोग ने आगामी अंधेरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट और एकनाथ शिंदे गुट को नया नाम और चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। अब इसको लेकर उद्धव गुट ने आयोग से आपत्ति जताते हुए पत्र लिखा है। जानकारी के मुताबिक शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पार्टी को अंतरिम चुनाव चिन्ह और नाम आवंटित करने के मामले में चुनाव आयोग के हालिया फैसलों पर आपत्ति जताई है। उद्धव गुट ने चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में कहा है कि चुनाव आयोग के कई संचार और कार्यों ने प्रतिवादी (शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के मन में पूर्वाग्रह की गंभीर आशंका को जन्म दिया है।
पत्र में उद्धव गुट की तरफ से आरोप लगाते हुए कहा गया है कि पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह, जो उनकी तरफ से दिए गए थे। उन्हें आयोग ने फैसले के पहले और संभवत: शिंदे गुट द्वारा अपनी सूची देने के पहले ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिया। इसके चलते दूसरे पक्ष को जानकारी मिली और उन्होंने भी मिलते जुलते नाम और चिन्ह आयोग को भेजे।
उद्धव गुट ने अपनी चिट्ठी में आरोप लगाया है कि प्रतिवादी यह देखकर आश्चर्यचकित है कि माननीय चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट से उस पत्र को हटा लिया। उद्धव गुट ने 12 सूत्री सवालों पर चुनाव आयोग से आश्वासन की मांग की है कि आगे ऐसा ना हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएं।
गौरतलब है कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने अंधेरी उपचुनाव को देखते हुए दोनों गुटों को नाम और निशान आवंटित किए है। उद्धव ठाकरे गुट को शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे और मशाल निशान दिया है, वहीं एकनाथ शिंदे गुट को बालासाहेबांची शिवसेना और ढाल-तलवार निशान आवंटित किया गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta