Top
भारत

विधायकों की पिटाई करने वाले दो पुलिसकर्मी निलंबित, विधान सभा स्पीकर ने की कार्रवाई

Admin2
22 July 2021 12:16 PM GMT
विधायकों की पिटाई करने वाले दो पुलिसकर्मी निलंबित, विधान सभा स्पीकर ने की कार्रवाई
x

फाइल फोटो 

आदेश जारी

बिहार विधान सभा का मानसून सत्र शुरू होने से पहले अध्यक्ष विजय सिन्हा (Speaker Vijay Sinha)ने बड़ी कार्रवाई की है. विपक्षी विधायकों की पिटाई करने वाले दो पुलिसकर्मियों कौ निलंबित कर दिया गया है. बताया गया है कि जिन पुलिसकर्मियों द्वारा विधायकों की पिटाई करते हुए वीडियो सामने आया था उन पर ही कार्रवाई की गई है. स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर दोनों को चिन्हित किया गया फिर दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया.

स्पीकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है. दो लोगों को चिन्हित किया गया है और दोनों पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की गयी है. एक सिपाही संख्या 4756 शेष नाथ प्रसाद और दूसरा 5204 रंजीत कुमार के रूप में पहचान की गई. दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सदन के अंदर सभी सदस्य जनता का विश्वास ले कर आते हैं. 23 मार्च 2021 को एक खास विधयेक पर विरोध प्रकट किया गया. विपक्षी विधायकों द्वारा अमर्यादित व्यवहार किया गया. विधान सभा अध्यक्ष के गेट को बंद किया गया था. इसके बाद मार्शल के रूप में अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया. वैसे अतिरिक्त पुलिस बल हमेशा बुलाए जाते हैं. जो सदस्य बेल में थे हमने उन्हें ससम्मान बाहर करने का आदेश दिया था.

स्पीकर ने कहा कि मेरा चैंबर बंद था और बाहर की तस्वीर नहीं देख पाया था. बाद में हमने सीटीटीवी फुटेज और मीडिया फुटेज देखा. व्हाइट लाइन के बाहर एक सदस्य की पिटाई की गई जो बिल्कुक ही गलत था. हमने DGP को कार्रवाई करने का निर्दश दिया था.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it