Top
भारत

तमिलनाडु चिड़ियाघर में दो शेरनी हुई कोरोना संक्रमित

Rani Sahu
10 Jun 2021 8:28 AM GMT
तमिलनाडु चिड़ियाघर में दो शेरनी हुई कोरोना संक्रमित
x
भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (Indian Veterinary Research Institute, IVRI) ने बताया कि तमिलनाडु के अरिनगर अन्ना प्राणी उद्यान की दो शेरनियों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जबकि एक शेर में डिस्टेंपर वायरस पाया गया है

भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (Indian Veterinary Research Institute, IVRI) ने बताया कि तमिलनाडु के अरिनगर अन्ना प्राणी उद्यान की दो शेरनियों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जबकि एक शेर में डिस्टेंपर वायरस पाया गया है. चिड़ियाघर से सात नमूने जांच के लिए शहर भेजे गए थे.

तमिलनाडु चिड़ियाघर से सात जानवरों (चार बाघ और तीन शेर) के नमूनों में से, दो शेरनियों में कोरोना और एक में डिस्टेंपर वायरस की पुष्टी हुई है. आईवीआरआई के संयुक्त निदेशक केपी सिंह ने इस बात की जानकारी दी. सिंह ने कहा कि इसके मद्देनजर तमिलनाडु में चिड़ियाघर के अधिकारियों को एक रिपोर्ट भेजी जा रही है.
हैदराबाद और उत्तर प्रदेश के मामले
इससे पहले हैदराबाद के NZP में आठ एशियाई शेरों कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद उत्तर प्रदेश के इटावा स्थित लायन सफारी में भी दो शेरनियों में कोरोना की पुष्टी हुई थी. लायन सफारी निदेशक ने बताया था कि दो बब्बर शेरनी जिनके नाम गौरी उम्र लगभग 3 वर्ष 8 महीने और जेनिफर जिसकी उम्र लगभग 9 वर्ष है, कोविड पॉजिटिव पाईं गईं हैं.
वहीं, तमिलनाडु चिड़ियाघर निदेशक ने बताया कि वन्यजीव चिकित्सालय में इन दोनों शेरनियों को आइसोलेट कर दिया गया है. चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श के अनुसार चिकित्सा जारी है. इनका स्वास्थ्य अभी स्थिर बना हुआ है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it