भारत

होली का रंग का हुआ बेरंग! दो दर्जन लोगों की मौत, जहरीली शराब की आशंका, कई लोग अस्पताल में

jantaserishta.com
20 March 2022 8:21 AM GMT
होली का रंग का हुआ बेरंग! दो दर्जन लोगों की मौत, जहरीली शराब की आशंका, कई लोग अस्पताल में
x
देखें वीडियो।

Bihar Liquor Ban: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद शराब बिकने की वजह से इस साल भी कई परिवारों की होली बेरंग हो गई. बता दें कि प्रदेश के भागलपुर और मधपुरा जिले में होली के अवसर पर शराब पीने की वजह से अब तक आठ लोगों की मौत की बात सामने आई है. घटना के बाद प्रशासनिक अमले में बेचैनी बढ़ गई है. अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं. जबकि वे इस संबंध में कुछ भी बोलने के परहेज कर रहे हैं.

बता दें कि शनिवार की देर रात प्रदेश के भागलपुर जिले के साहिबगंज में कुल चार लोगों की मौत हो गई. घटना से नाराज लोगों ने शहर के साहिबगंज-सुल्तानगंज सड़क को जामकर खूब हंगामा किया. बताया जा रहा है कि जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है. मृतकों में संदीप यादव, मिथुन कुमार, निलेश कुमार व एक अन्य युवक शामिल है. वहीं, छोटू साह नामक युवक मायागंज अस्पताल में भर्ती है. उसकी आंखों की रोशनी चली गई है.
प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों ने कहा कि साहिबगंज में खुलेआम शराब की बिक्री हो रही है. प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. प्रशासन को इसकी सूचना कई बार दी गई है. लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया, जिस कारण लोगों की मौत हुई है. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने साहेबगंज के ही मुन्ना चौधरी और श्याम चौधरी पर शराब बेचने का आरोप लगाया है. लोगों ने कहा कि जिनकी मौत हुई है, सभी ने उनके यहां से ही शराब लेकर पी थी.
वहीं, प्रदेश के मधेपुरा जिले में भी चार लोगों की संदिग्ध स्थिति मौत हो गई है. घटना जिले के मुरलीगंज की है. सूत्रों की मानें तो होली में जहरीली शराब पीने से 22 लोग बीमार हुए, जिन्हें बारी-बारी से मुरलीगंज पीएचसी और निजी अस्पतालों में इलाज के लिए ले जाया गया. इनमें से चार की मौत हो गई. मृतकों में शामिल तीन लोग एक ही गांव दिग्घी के बताए जा रहे हैं. जबकि एक मुरलीगंज मुख्य बाजार के वार्ड-9 का रहने वाला है. पुलिस और परिजन शराब से मौत की बात से इंकार कर रहे हैं. लेकिन सारे शवों को पुलिस द्वारा आनन फानन में रात के अंधेरे में ही जला दिया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta