भारत

परिवहन मंत्री ने बसों का किया औचक निरीक्षण, दिया ये आदेश

Akansha
15 April 2022 1:59 PM GMT
परिवहन मंत्री ने बसों का किया औचक निरीक्षण, दिया ये आदेश
x
पढ़े पूरी खबर

उत्‍तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सड़कों पर दौड़ती रोडवेज बसों का औचक निरीक्षण किया और ड्राइवर-कंडक्टरों के वर्दी में न होने पर चेतावनी दी तो विभागीय अफसर हरकत में आ गए। परिवहन विभाग के अफसरों ने हिदायत के साथ पत्र जारी किया है कि फील्ड और कार्यालय में ड्यूटी पर आने वाले रोडवेज कर्मियों को ड्रेस कोड का पालन करना होगा।

निर्देशों में साफ है कि जींस, टीशर्ट और नेकर-लोवर पहन कर ड्यूटी पर आने पर पाबंदी है। साथ ही चटकीले रंग और डिजाइन के परिधान की अनुमति कतई नहीं है। ऐसा करने वाले कर्मचारियों पर जांच के बाद कार्रवाई होगी। पहली बार ऐसे कर्मचारी पर 100 रुपये, दूसरी बार 200 रुपये और तीसरी बार 300 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। रोडवेज अधिकारियों ने कर्मचारियों से कहा है कि वे वर्दी और नियमों का खास पालन करें। ड्राइवर वर्दी पहनकर ड्यूटी पर आएं।
शेष कर्मचारी यदि वह कार्यालय व अन्य जगहों पर ड्यूटी को आते हैं तो फुलशर्ट-पैंट पहन कर आएं। रोडवेज प्रयागराज रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन ने रोडवेज कर्मचारियों संग बैठक कर परिवहन विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन और अन्य निर्देशों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta