भारत

ट्रांसफर ब्रेकिंग: शिक्षा, स्वास्थ्य, PWD समेत इन विभागों के 300 अफसरों का हुआ तबादला, राज्य सरकार ने जारी की सूची

Admin2
16 July 2021 3:25 PM GMT
ट्रांसफर ब्रेकिंग: शिक्षा, स्वास्थ्य, PWD समेत इन विभागों के 300 अफसरों का हुआ तबादला, राज्य सरकार ने जारी की सूची
x

यूपी एक इस समय तबादलों का दौर चल रहा है। एक साथ कई विभागों के अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है। शिक्षा, स्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी, पंचायती राज, वाणिज्य सहित कई विभागाें में ट्रांसफर लिस्ट जारी हो गई है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही योगी सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए ट्रांसफर नीति जारी की थी।

पंचायत राज विभाग में भी 29 अधिकारियों के तबादले कर दिए गए। इसमें जिला पंचायत राज अधिकारियों से लेकर सहायक जिला पंचायत राज अधिकारी, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी स्तर के अफसर शामिल हैं। तबादला सूची के अनुसार मथुरा के जिला पंचायतराज अधिकारी प्रीतम सिंह को इसी पद पर बुलन्दशहर भेजा गया गया है। इसी प्रकार से हाथरस के सहायक जिला पंचायतराज अधिकारी बनवारी सिंह को इसी पद पर बागपत भेजा गया है। साथ ही उन्हें बागपत के जिला पंचायत राज अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी सौपा गया है।

लोक निर्माण विभाग में गुरुवार को विभाग में तैनात करीब 150 अभियंताओं के तबादले हुए। अधिकांश तबादले अभियंताओं की मांग पर किए गए हैं। इन तबादलों के माध्यम से लोक निर्माण विभाग में मुख्यालय से लेकर जिलों तक में बड़ा बदलाव किया गया है। लोक निर्माण विभाग में 34 मुख्य अभियंता स्तर एक व स्तर दो, 74 अधीक्षण अभियंता, 50 सहायक अभियंता के साथ ही सेतु निगम में तैनात मुख्य अभियंता स्तर एक व स्तर दो के सात अभियंताओं का स्थानांतरण किया गया है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने गुरुवार को समूह 'क' व 'ख' के 38 अधिकारियों के तबादले कर दिए। तबादलों के बाद 28 जिलों को नए जिला विद्यालय निरीक्षक मिलेंगे। लखनऊ के डीआईओएस दो अब दिनेश कुमार राठौर होंगे। यहां के डीआईओएस नंद कुमार को रमसा में तैनाती दी गई है। इसके अलावा नवप्रोन्नत डायट प्रवक्ता मिर्जापुर देवेन्द्र स्वरूप, बीएसए कन्नौज कमलेश कुमार, डायट कानपुर देहात के अरुण कुमार, सहारनपुर जीआईसी के प्रधानाचार्य महावीर सिंह, डीआईओएस बदायूं राम मूरत, एडी-प्रयागराज तनूजा त्रिपाठी और एडी रमसा अनिल कुमार मिश्र को बेसिक शिक्षा विभाग के निर्वतन पर रखा गया है।

शासन ने वित्त एवं लेखा सेवा समूह (क) के 42 अधिकारियों की तबादला सूची जारी हो गई है। इन अधिकारियों में निदेशक वित्त, वित्त नियंत्रक आदि पदों पर तैनात अधिकारी शामिल हैं। समूह (क) के 13 अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। दो मुख्य लेखा परीक्षा अधिकारी सहकारी समितियों का भी स्थानांतरण हुआ है। इनके अलावा स्थानीय निधि लेखा परीक्षा सेवा के तीन अधिकारी भी स्थानांतरित किए गए हैं।

भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की सचिव एवं निदेशक डा. रोशन जैकब ने की जिलों के खान अधिकारियों के साथ ही 14 अधिकारियों का स्थानांतरित किए जाने का आदेश जारी किया है। कुल 14 अधिकारी स्थानांतरित किए गए हैं इनमें सबसे अधिक संख्या जिलों के खान अधिकारियों की है। स्थानांतरित किए गए अधिकारियों को तत्काल कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है। खान अधिकारी मेरठ शैलेंद्र मौर्य को बहराइच, खान अधिकारी बरेली कमल कश्यप को गाजियाबाद, खान अधिकारी अलीगढ़ अनंत कुमार सिंह को मथुरा, खान अधिकारी गौतमबुद्ध नगर भूपेंद्र यादव को जनपद मेरठ के हापुड़, खान अधिकारी रामपुर सौरभ गुप्ता को बांदा, खान अधिकारी बहराइच रामरंजन कुमार को आगरा तथा खान अधिकारी गोरखपुर अर्जुन कुमार को प्रशासनिक आधार पर देवरिया भेजा गया है।

समाज कल्याण विभाग में पांच उपनिदेशकों व 23 जिला समाज अधिकारियों के तबादले कर दिए गए। इसके तहत देवीपाटन मण्डल के समाज कल्याण उपनिदेशक जितेन्द्र सिंह को समाज कल्याण निदेशालय में उपनिदेशक के पद पर और आजमगढ़ के उपनिदेशक को देवीपाटन मण्डल का उपनिदेशक बनाया गया है। इसी तरह आईएएस-पीसीएस कोचिंग सेंटर लखनऊ की उप निदेशक सुनीता यादव को बस्ती मण्डल तथा निदेशालय में तैनात एसके राय को मुरादाबाद मण्डल एवं अलीगढ़ मण्डी में तैनात संदीप कुमार सिंह को गोरखपुर मण्डल का उपनिदेशक बनाया गया है। इसी प्रकार से 23 जिला समाज कल्याण अधिकारियों में विपिन कुमार यादव को जौनपुर से झांसी, अलख निरंजन मिश्र को गोरखपुर से निदेशालय लखनऊ, राजेश चौधरी को हापुड़ से गोण्डा, सतीश कुमार को संत कबीरनगर से औरैय्या, संजय कुमार व्यास को गाजियाबाद से जिला समाज कल्याण अधिकारी (विकास) गौतमबुद्धनगर , शैलेन्द्र बहादुर सिंह को जिला समाज कल्याण अधिकारी (विकास) गौतमबुद्धनगर को गौतमबुद्धनगर के रिक्त पद पर तथा निदेशालय में तैनात नदीम सिद्दीकी को गाजियाबाद, वशिष्ठ नारायण सिंह को महाराजगंज से गोरखपुर, प्रवीण कुमार को प्रयागराज से देवरिया भेजा गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta