भारत

लोकसभा चुनाव 16-17 मई को डीटीयू क्षेत्र में यातायात प्रतिबंध लगाया गया वैकल्पिक मार्गों की जांच करें

Kunti Dhruw
15 May 2024 1:03 PM GMT
लोकसभा चुनाव 16-17 मई को डीटीयू क्षेत्र में यातायात प्रतिबंध लगाया गया वैकल्पिक मार्गों की जांच करें
x
दिल्ली: लोकसभा चुनाव: 16-17 मई को डीटीयू क्षेत्र में यातायात प्रतिबंध लगाया गया, वैकल्पिक मार्गों की जांच करें
दिल्ली यातायात सलाह: दिल्ली यातायात पुलिस 16-17 मई को डीटीयू परिसर में लोकसभा चुनाव प्रशिक्षण से पहले प्रतिबंध और बदलाव जारी करती है। सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक, यात्रियों को पहले से मार्ग की योजना बनाने की सलाह दी गई। सेंट जेवियर्स रेड लाइट और के.एन. के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग सुझाए गए। काटजू मार्ग से डीटीयू या समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन।
दिल्ली-लोकसभा-चुनाव-यातायात-सलाहकार-डीटीयू-क्षेत्र-के लिए मई-1617-को-प्रशिक्षण-कार्यक्रम-के-लिए-जारी-वैकल्पिक-मार्गों की जांच
दिल्ली के डीटीयू परिसर में लोकसभा चुनाव प्रशिक्षण शुरू होने के कारण यातायात बाधित होने की आशंका है
दिल्ली यातायात सलाहकार: आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए, 16 और 17 मई, 2024 को शाहबाद दौलतपुर, नई दिल्ली में दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) परिसर में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। बढ़ते यातायात और भीड़ की आशंका आयोजन के दौरान क्षेत्र में, दिल्ली यातायात पुलिस ने सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए कई प्रतिबंधों और विविधताओं की घोषणा की है।
यातायात पुलिस ने दोनों दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने और किसी भी असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी है।
वैकल्पिक मार्ग
शाहबाद डेयरी की ओर से डीटीयू या समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन की ओर जाने वाले यात्रियों को सेंट जेवियर्स लाल बत्ती पर दाएं मुड़ने और फिर के.एन. के साथ आगे बढ़ने का निर्देश दिया गया है। अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए काटजू मार्ग।
इसी तरह, समयपुर बादली मेट्रो, रोहिणी के सेक्टर 18 और 19 से आने वाले और शाहबाद डेयरी की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे रोहिणी के सेक्टर 16 से बाएं मुड़ें, के.एन. तक पहुंचें। काटजू मार्ग और फिर अपनी यात्रा जारी रखने के लिए यू-टर्न लें।
यातायात पुलिस ने आम जनता से भी आग्रह किया है कि वे यातायात के निर्बाध प्रवाह को सुनिश्चित करने और किसी भी व्यवधान को रोकने के लिए क्षेत्र में तैनात कर्मियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।
इस बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शहर के कई मार्गों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें बुधवार को दोपहर 12:30 बजे से रात 8 बजे तक करोल बाग क्षेत्र में सभी प्रकार के भारी माल वाहनों (एचजीवी) के प्रवेश पर प्रतिबंध शामिल है। यह निर्णय दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा जारी एक आदेश के अनुपालन में लिया गया है, जिसका उद्देश्य क्षेत्र में भीड़भाड़ को कम करना है।
एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "आम जनता को सूचित किया जाता है कि माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार, करोल बाग बाजार में दोपहर 12:30 बजे से रात 8:00 बजे तक सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है।" यातायात पुलिस।
Next Story