भारत

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा मैच आज

Janta Se Rishta Admin
2 Oct 2022 12:49 AM GMT
टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा मैच आज
x

भारतीय क्रिकेट टीम अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज का दूसरा मैच आज (2 अक्टूबर) गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. मैच में टॉस 6.30 बजे होगा.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की यह आखिरी टी20 सीरीज है. यानी भारतीय टीम को अब अफ्रीका से सिर्फ वनडे सीरीज ही खेलना है. इसके बाद सीधे टी20 वर्ल्ड कप ही खेलना है. हाल ही में टीम इंडिया ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया है.

अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में पहला मैच भी आसानी से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई है. अब यदि भारतीय टीम गुवाहाटी में होने वाला दूसरा मैच भी जीत लेती है, तो वह सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लेगी. यह टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप से ठीक पहले 'जीत का बूस्टर डोज' रहेगा.

बता दें कि भारतीय टीम का पिछली 8 द्विपक्षीय टी20 सीरीज में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. टीम इंडिया इन सभी सीरीज में एक भी बार हारी नहीं है. इस दौरान टीम ने 7 सीरीज जीती हैं, जबकि एक ड्रॉ खेली है. ऐसे में यदि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुवाहाटी का मैच भी जीतती है, तो यह लगातार 9वीं सीरीज होगी, जिसमें टीम हारी नहीं है. पिछली बार भारतीय टीम को जुलाई 2021 में हार झेलनी पड़ी थी. तब श्रीलंकाई टीम ने अपने घर में तीन टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से हराया था. इसके बाद से ही भारतीय टीम ने हार नहीं झेली है. यदि लगातार जीत की बात करें, तो टीम इंडिया पिछली 4 सीरीज से लगातार जीत रही है. यदि साउथ अफ्रीका को भी हराते हैं, तो यह भारतीय टीम की लगातार 5वीं टी20 सीरीज में जीत होगी.

ऐसे में कहा जा सकता है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जीत एक 'बूस्टर डोज' ही रहेगा. यह जीत वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को एक अलग ही मनोबल बढ़ाने का काम करेगी. भारतीय टीम को दो हफ्ते बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेलना है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta