भारत

प्रेमी को पाने के लिए पत्नी ने कि पति की हत्या, ऐसे खुली पोल

Rounak
10 Aug 2022 4:00 PM GMT
प्रेमी को पाने के लिए पत्नी ने कि पति की हत्या, ऐसे खुली पोल
x

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा में प्रेमी को पाने के लिए पत्नी ने ही अपने पति की हत्या की साजिश रच दी. हत्या के बाद उसने प्रेमी के साथ शादी भी की और दोनों साथ भी रहने लगे. महिला ने जहर देकर पति की हत्या की थी, जिसके बाद अब वह अपने प्रेमी के साथ जेल पहुंच गई है.

घटना रीवा जिले के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के अजगरहा गांव की है, जहां एक साल पहले प्यार में पत्नी ने अपने ही पति को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने अब इस हत्याकांड का पर्दाफाश किया है.
दरअसल जब उस व्यक्ति की मौत हुई थी तो उसे संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद विसरा को प्रिजर्व कर फॉरेंसिक लैब भेजा था. 11 महीने बाद आई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उस शख्स की मौत जहर की वजह से हुई थी. इस बात की आशंका पहले ही मृतक के परिजनों ने जताई थी.
विश्वविद्यालय थाने में 12 अगस्त 2021 को शिकायत दर्ज कराई गई थी की 28 साल के राजू साकेत रात के समय घर में खाना खाकर सोए और रात में उन्हें उल्टी हुई. फिर सुबह नहीं उठे. इसके बाद आननफानन में परिजन संजय गांधी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था.
विश्वविद्यालय पुलिस ने मृतक का पोस्टमॉर्टम कराया और डॉक्टरों ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह जहर को बताया था. इसके बाद विसरा को प्रिजर्व कर परीक्षण के लिए फॉरेंसिक लैब सागर भेजा गया था.
मृतक के परिजन पहले ही बहू के प्रेम प्रसंग की शिकायत पुलिस अधीक्षक से लेकर आला अफसरों से कर चुके थे. लिहाजा पुलिस ने मृतक की पत्नी अर्चना साकेत और उसके प्रेमी संदीप साकेत के मोबाइल नम्बरों की कॉल डिटेल्स खंगाल रही थी.
साइबर सेल ने जांच में पाया की अर्चना और संदीप लगातार एक दूसरे से बातें कर रहे थे. यहां तक कि जब पति राजू जिंदगी मौत से जूझ रहा था, उस वक्त भी पत्नी अपने प्रेमिका से बात कर अगली प्लानिंग कर रही थी.
घटना वाले दिन दोनों की फोन पर कई बार बातचीत हुई और साथ में दोनों ने एसएमएस भी किया था. पूछताछ में पत्नी ने पुलिस को बताया कि संदीप साकेत उसके मायके का रहने वाला है और दोनों बचपन के साथी है.
जानकारी के मुताबिक कई सालों से दोनों का प्रेम-प्रसंग चल रहा था. घरवालों की रजामंदी न होने से शादी नहीं हो सकी. ऐसे में अर्चना साकेत ने अपने प्रेमी संदीप साकेत के पति को मारने की योजना बनाई.
संदीप साकेत ने ही जहर की डिब्बी लाकर अपनी प्रेमिका को दिया था. इसके बाद 11 अगस्त 2021 की रात अर्चना ने अपने पति को शराब में जहर मिलाकर पिला दी थी, जिससे राजू की मौत हो गई थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta