भारत

तिरुमाला: तीर्थयात्रियों की उमड़ रही भारी भीड़, अब...

jantaserishta.com
29 May 2022 8:35 AM GMT
तिरुमाला: तीर्थयात्रियों की उमड़ रही भारी भीड़, अब...
x

फाइल फोटो 

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश में स्थित तिरुमाला में इन दिनों तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है. श्रीवारी दर्शन के लिए भक्तों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. हालात ऐसे हैं कि लोगों को दर्शन के लिए 48 घंटे से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ रहा है. दरअसल, वैकुंठ एकादशी और गरुड़ सेवा के दिनों में यहां श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है.

तिरुमाला श्रद्धालुओं से खचाखच भरा हुआ है. यहां तीर्थयात्रियों की अभूतपूर्व भीड़ है. मंदिर में रोजाना 4500 श्रद्धालुओं के दर्शन की व्यवस्था है. लेकिन भक्तों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. लिहाजा दर्शन के लिए दो दिन से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ रहा है.
तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने भक्तों से अपील की है कि वह वर्तमान स्थिति पर ध्यान दें. किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए अपनी तीर्थ यात्रा की प्लानिंग में बदलाव कर लें.
तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के ईओ ने श्रद्धालुओं की सुविधाओं का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि पीने के पानी, दूध, अन्न प्रसादम आदि की व्यापक व्यवस्था की जा रही है और टीटीडी की ओर से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम भी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं. यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है.
टीटीडी के ईओ ने निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारियों को श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि हमारा प्रयास है कि तीर्थयात्रियों को परेशानी न हो. इस दौरान सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta