भारत

कलेक्टर के नाम मैसेज भेजकर पैसे मांग रहे ठग, IAS अधिकारी ने की सतर्क रहने की अपील

Janta Se Rishta Admin
3 Oct 2022 2:08 AM GMT
कलेक्टर के नाम मैसेज भेजकर पैसे मांग रहे ठग, IAS अधिकारी ने की सतर्क रहने की अपील
x

बिहार। साइबर अपराधी पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बावजूद ठगी से बाज नहीं आ रहे. लोग एक तरीके को लेकर जागरूक हो जा रहे तब तक ये अपराधी दूसरा तरीका खोज ले रहे. अब साइबर अपराधी अधिकारियों की तस्वीर लगाकर Whatsapp से ठगी करने लगे हैं. बिहार के सारण जिले में इसी तरह का मामला सामने आया है जहां साइबर अपराधियों ने जिलाधिकारी राजेश मीणा के नाम से मैसेज भेजकर पैसे की मांग की है.

साइबर ठग अब वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के नाम और उनकी तस्वीर का इस्तेमाल कर ठगी करने की कोशिश करने में भी नहीं हिचक रहे. बीते दिनों पूर्णिया कमिश्नर के नाम पर ठगी का मामला सामने आया था. अब ऐसा ही मामला सारण में भी सामने आया है. साइबर ठगों ने सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा की तस्वीर Whatsapp पर प्रोफाइल फोटो के रूप में लगाकर उनके नाम से जिले में तैनात कई अधिकारियों और पत्रकारों को मैसेज कर रुपये की मांग की है. सारण के जिलाधिकारी की तस्वीर और नाम का इस्तेमाल करते हुए कई अलग-अलग मोबाइल नंबर्स से Whatsapp अकाउंट बनाकर रुपये की मांग करते मैसेज भेजे जा रहे हैं. साइबर ठग मैसेज में ही ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए लिंक भी भेज रहे हैं. Whatsapp प्रोफाइल के अबाउट कॉलम में ठगों ने डीएम सारण भी लिख रखा है.

जिलाधिकारी राजेश मीणा ने इस तरह के संदेश भेजे जाने और रुपयों की मांग किए जाने के मामले को गंभीरता से लिया है. डीएम ने साइबर सेल से इस तरह के मामलों की जांच करने और साइबर ठगों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. सारण के जिलाधिकारी ने सभी से ये अपील भी की है कि वे इस तरह के संदेश से बचें और किसी भी तरह के झांसे में ना फंसें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta