भारत

तीन नक्सली गिरफ्तार: पिस्टल, मैगजीन और जिंदा कारतूस बरामद, पुलिस ने ऐसे दबोचा

jantaserishta.com
14 March 2021 2:53 AM GMT
तीन नक्सली गिरफ्तार: पिस्टल, मैगजीन और जिंदा कारतूस बरामद, पुलिस ने ऐसे दबोचा
x

फाइल फोटो 

पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

झारखंड के चतरा में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) संगठन के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. एसपी ऋषभ झा को मिले गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान नक्सली संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर आशीष उर्फ रितेश टाइगर समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, एक मैगजीन, 12 राउंड जिंदा कारतूस, एक बाइक, चार मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किया गया है. नक्सलियों की गिरफ्तारी हंटरगंज थाना क्षेत्र के जजलो बाजार स्थित मायापुर मोड़ के पास हुई है. एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि इलाके में कार्यरत ठेकेदारों, पत्थर और बालू कारोबारियों से फोन पर लगातार रंगदारी और लेवी की मांग की जा रहा थी, जिससे विकास कार्य प्रभावित हो रहा था.
एसडीपीओ ने कहा कि कारोबारियों की शिकायत पर एसपी द्वारा विशेष छापेमारी टीम का गठन किया गया था. गुप्त सूचना के आधार पर विशेष अभियान चलाकर नक्सलियों को हथियार के साथ दबोचा गया है.
गिरफ्तार नक्सलियों में आशीष झारखंड और अजय उर्फ सल्लू व राकेश यादव बिहार का रहने वाला है. राकेश और अजय के खिलाफ झारखंड-बिहार के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं. झारखंड और बिहार पुलिस को दोनों की लंबे समय से तलाश थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta