भारत

चंबल नदी से तीन और शव मिले, दो अभी भी लापता

Shantanu Roy
19 March 2023 4:54 PM GMT
चंबल नदी से तीन और शव मिले, दो अभी भी लापता
x
रेस्क्यू अभियान जारी
शिवपुरी। मुरैना के संबलगढ़ में चंबल नदी पार कर राजस्थान के करौली स्थित कैलादेवी मंदिर जाते समय हुए हादसे में मृतकों की संख्या पांच हो गई है। शनिवार को दो शव मिलने के बाद रविवार को तीन और शव मिल गए। प्रशासन का कहना है कि अभी लापता दो लोगों की तलाश में रेस्क्यू दल जुटा हुआ है। इसके बाद सभी के आर्थिक सहायता के प्रकरण तैयार किए जाएंगे, फिलहाल पंचायत की ओर से अंतिम संस्कार के लिए पांच-पांच हजार की आर्थिक सहायता दी गई है। चंबल नदी में डूबे श्रद्धालुओं में से कल्लो कुशवाह और उनके जेठ देवकीनंदन का शव शनिवार को मिल गए था। दोनों को रविवार की सुबह अंतिम संस्कार कर दिया गया। रविवार की सुबह अलोपा का शव वहीं शाम छह बजे रश्मि कुशवाह व रुकमणि कुशवाह का शव भी नदी में मिल गया है। श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल चेंऊ कुशवाह ने बताया कि सभी लोग एक दूसरे का हाथ पकड़ कर आगे बढ़ रहे थे। इसी घाट से उनके पहले भी एक जत्था उसी जगह से गुजर कर गया था। हमारे जत्थे में एक व्यक्ति का पैर गहरे में चला गया। इसी के चलते सब पानी में बहने लगे।
जो लोग तैरना नहीं जानते थे उन्होंने एक दूसरे को कस का पकड़ लिया। ऐसे में जो लोग तैरना भी जानते थे वह भी बह गए। धनीराम कुशवाह ने बताया कि वह तैरना जानता था इसलिए पानी के बहाव में भी खुद को बचाने में सफल रहा। उसने दो महिलाओं को गहरे पानी से बाहर निकाल लिया। मुरैना से चंबल नदी को पार करने के महज चार रास्ते हैं। जिसमें एक रास्ता पक्के पुल से राजघाट मुरैना में, बाकी तीन रास्ते पांटून पुल सबलगढ़, अंबाह व पोरसा में बने हुए हैंस लेकिन नदी कई जगह पर छिछली भी है। जहां से इस बड़ी नदी को लोग पैदल भी पार कर जाते हैं। इसी बीच यहां कई बार हादसे भी हो जाते हैं। शनिवार को शिवपुरी के श्रद्धालुओं के साथ हुए हादसे से पहले भी चंबल पर अलग अलग घाटों पर हादसे होते रहे हैं। सबलगढ़ क्षेत्र के आधा दर्जन घाट ऐसे है। जहां गर्मी के दिनों में पानी महज कुछ फीट ही रह जाता है। जहां से लोग पैदल गुजरते हैं। कुछ जगह पर राजस्थान की ओर से रेत का अवैध उत्खनन कर ट्रैक्टर नदी के बीचों बीच से गुजकर मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करते हैं। कैलादेवी जाने वाले पैदल यात्री भी इन्हीं घाटों का कई बार राजस्थान की सीमा में जाने के लिए उपयोग करते हैं।
Tagsएमपी न्यूज हिंदीमध्यप्रदेश न्यूजमध्यप्रदेश की खबरमध्यप्रदेश लेटेस्ट न्यूजमध्यप्रदेश क्राइममध्यप्रदेश न्यूज अपडेटमध्यप्रदेश हिंदी न्यूज टुडेमध्यप्रदेश हिंदीन्यूज हिंदीन्यूज मध्यप्रदेशमध्यप्रदेश हिंदी खबरमध्यप्रदेश समाचार लाइवmp news hindimadhya pradesh newsmadhya pradesh ki khabarmadhya pradesh latest newsmadhya pradesh crimemadhya pradesh news updatemadhya pradesh hindi news todaymadhya pradesh hindinews hindinews madhya pradeshmadhya pradesh hindi newsmadhya pradesh news liveदिन की बड़ी ख़बरअपराध खबरजनता से रिश्ता खबरदेशभर की बड़ी खबरताज़ा समाचारआज की बड़ी खबरआज की महत्वपूर्ण खबरहिंदी खबरजनता से रिश्ताबड़ी खबरदेश-दुनिया की खबरराज्यवार खबरहिंदी समाचारआज का समाचारबड़ा समाचारनया समाचारदैनिक समाचारब्रेकिंग न्यूजBig news of the daycrime newspublic relation newscountrywide big newslatest newstoday's big newstoday's important newsHindi newsrelationship with publicbig newscountry-world newsstate wise newshindi newstoday's newsnew newsdaily newsbreaking news
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta