भारत

आज सुबह धरती हिलने से मची अफरा-तफरी, जबर्दस्त भूकंप के झटके सहमे लोग

Janta Se Rishta Admin
15 April 2022 2:07 AM GMT
आज सुबह धरती हिलने से मची अफरा-तफरी, जबर्दस्त भूकंप के झटके सहमे लोग
x

इस वक्त अरुणाचल प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है. अरुणाचल प्रदेश में शुक्रवार तड़के धरती हिलने से अफरा-तफरी मच गई. अलसुबह जबर्दस्त भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बता दें कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मैग्नीट्यूड मापी गई है.

हालांकि भूकंप की वजह से कोई बड़े नुकसान की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. बता दें सि सुबह 6.56 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. जैसे ही धरती हिली, लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक भूकंप का केंद्र उत्तर पांगिन में बताया गया है. जब भूकंप के झटके महसूस हुए तब लोग अपने घरों से बाहर आ गए. इसके साथ ही कुछ लोग अपने संबंधियों का हाल जानने के लिए उन्हें फोन करते हुए नजर आए.

हाल ही में लद्दाख में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. लद्दाख में भूकंप के झटकों की तीव्रता 4.6 मैग्नीट्यूट मापी गई थी. जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके बीते बुधवार को 10 बजकर 24 मिनट पर महसूस किये गए हैं. ये झटके करगिल से 328 किलोमीटर उत्तर में महसूस हुए.

वहीं पिछले महीने ताइवान की राजधानी ताइपे में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. राजधानी ताइपे में के दक्षिण में करीब 182 किलोमीटर दूर भूकंप के जबर्दस्त झटके आए थे. भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center for Seismology) के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.7 मैग्नीट्यूड दर्ज की गई. वहीं हाल ही में जापान की राजधानी टोक्यो के नजदीक आए भूकंप ने काफी तबाही मचाई थी. भूकंप के चलते 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 88 घायल हो गए थे. भूकंप की तीव्रता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वहां एक बुलेट ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई. जापान के मौसम विभाग ने सुनामी की चेतावनी जारी की थी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta