Top
भारत

PUBG को लेकर ये है सबसे सटीक अपडेट

Shantanu
22 Nov 2020 3:51 AM GMT
PUBG को लेकर ये है सबसे सटीक अपडेट
x

नई दिल्ली: पिछले दो हफ्तों से आप PUBG के रिलॉन्च को लेकर कई खबरें सुन रहे हैं. ज्यादातर गेम प्रेमी चाहते हैं कि PUBG तुरंत लॉन्च हो ताकि अपने दोस्तों के साथ इसका मजा लिया जाए. लेकिन सवाल यही है कि आखिर ये गेम कब तक लॉन्च होगा. आइए हम बताते हैं क्या है अपडेट और कहां फंस रहा मामला...

टेक साइट इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार हाल ही में PUBG के फैन पेज से एक खबर चल रही है. जिसमें लिखा है कि सिर्फ कुछ ही घंटों में PUBG लॉन्च होने को लेकर घोषणा हो सकती है. इसे सोशल मीडिया में खूब शेयर भी किया जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिन सुरक्षा चुनौतियों को लेकर सरकार ने PUBG बैन किया था, उस पर अभी तक कोई ठोस बातचीत नहीं हुई है. PUBG रिलॉन्च को लेकर गेमिंग कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान अभी तक जारी नहीं किया है. इसी तरह सरकार ने भी अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

हाल ही में खबर चली थी कि गेमिंग कम्यूनिटी TapTap पर पबजी खेलने के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं. इस खबर के बाद ही पबजी के 2.50 लाख दिवानों ने TapTap ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया. लेकिन अब इस ऐप की भी कोई खोज खबर नहीं है.

ToI की रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि PUBG समेत कई विदेशी ऐप्स को बैन किया गया है. जब तक PUBG सुरक्षा और डेटा सिक्योरिटी को लेकर ठोस इंतजाम नहीं कर लेती दोबारा लॉन्च का सवाल ही पैदा नहीं होता. केंद्र सरकार ने कहा है कि गेम लॉन्च करने से पहले देश में सर्वर लगाना जरूरी है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it