Top
भारत

अदार पूनावाला के नाम पर हुई यह कंपनी,एक साल में निवेशकों को दिया 5 गुना से ज्यादा रिटर्न

Kunti
22 July 2021 12:52 PM GMT
अदार पूनावाला के नाम पर हुई यह कंपनी,एक साल में निवेशकों को दिया 5 गुना से ज्यादा रिटर्न
x
नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी Magma Fincorp का नाम बदल कर वैक्सीन किंग पूनावाला के नाम पर Poonawalla Fincorp कर दिया गया है.

नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी Magma Fincorp का नाम बदल कर वैक्सीन किंग पूनावाला के नाम पर Poonawalla Fincorp कर दिया गया है. यह 22 जुलाई से लागू हो चुका है. बता दें कि अदर पूनावाला ने इस कंपनी में मेजोरिटी स्टेक खरीदा है. इस NBFC के साथ जैसे ही पूनावाला का नाम जुड़ा, इसका शेयर आसमान छूने लगे. आज Magma Fincorp Limited का शेयर हरे निशान में 144.70 रुपए के स्तर पर बंद हुआ.

इस शेयर में पिछले एक सप्ताह में 7.27 फीसदी की गिरावट आई है. एक महीने में करीब 7 फीसदी की गिरावट आई है. तीन महीने में इसने 23 फीसदी का, इस साल अब तक 260 फीसदी का और पिछले एक साल में 475 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस NBFC में प्रमोटर के पास 73.20 फीसदी हिस्सेदारी है. आज इसका शेयर 144.70 के स्तर पर बंद हुआ. 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 173.65 रुपए और न्यूनतम स्तर 23.90 रुपए है. इस एनबीएफसी का मार्केट कैप 11 हजार करोड़ के पार है.
अदर पूनावाला हैं कंपनी के चेयरमैन
जून के महीने में इस कंपनी के मैनेजमेंट में बड़ा फेरबदल हुआ था. वैक्सीन किंग अदर पूनावाला को इस कंपनी का चेयरमैन नियुक्त किया गया था. इसके साथ ही विजय देशवाल को कंपनी का चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर यानी CEO नियुक्त किया गया था. वे उससे पहले ICICI बैंक के बिजनेस हेड थे. इसके अलावा अभय भटाडु को कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया गया था.
फरवरी में खरीदी थी कंट्रोलिंग हिस्सेदारी
सीरम इंस्टिट्यूट के प्रमुख अदर पूनावाला ने फरवरी 2021 में मैग्मा फिनकॉर्प में कंट्रोलिंग हिस्सेदारी खरीदी थी. पूनावाला की कंपनी Rising Sun Holdings ने मैग्मा फिनकॉर्प में 60 फीसदी हिस्सेदारी 3456 करोड़ में खरीदी थी. इस डील के बाद कंपनी का ब्रांड बदलकर Poonawalla Finance हो गया .
क्रेडिट कार्ड बिजनेस में एंट्री लेगी यह कंपनी
पिछले दिनों खबर आई थी कि यह कंपनी को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड बिजनेस मे भी उतरने की योजना बना रही है. इसके अलावा मैनेजमेंट में एक और बड़ा बदलाव करते हुए संजय मिरांका को ग्रुप चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर यानी CFO नियुक्त किया गया है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it