भारत

कॉमर्स में है रोजगार के विभिन्न अवसर : डॉ. श्रीमाली

Admin2
28 Jun 2021 10:20 AM GMT
कॉमर्स में है रोजगार के विभिन्न अवसर : डॉ. श्रीमाली
x

बीकानेर। कॉमर्स विषय लेकर कोई कॅरिअर बनाना चाहता है तो उसके लिए वर्तमान दौर में रोजगार के लिए विभिन्न अवसर उपलब्ध है। यह बात नेशनल कॅरिअर काउंसलर डॉ. चन्द्रशेखर श्रीमाली ने श्रीगंगानगर के डी ए वी कॉलेज के द्वारा आयोजित कॅरिअर इन कॉमर्स विषयक लाइव सेशन में कही। डॉ. श्रीमाली ने वर्तमान तौर में कॉमर्स के विद्यार्थियों के लिए सरकारी व गैरसरकारी सेक्टर में जॉब आधरित कोर्सेज के साथ स्वयं के उद्योग के लिए उपलब्ध सरकारी योजनाओ की विस्तार से जानकारी दी।

कॅरिअर काउंसलर डॉ. श्रीमाली ने काॅमर्स के विभिन्न रोजगारोन्मुख क्षेत्रों के बारे में बताते हुए कहा कि काॅमर्स में व्यापक रोजगार के अवसर है जैसे - एकाउन्टेट, कर सलाहकार, बैंक अधिकारी, लागत लेखाकार, चार्टर्ड एकाउन्टेट, कंपनी सचिव, अधिवक्ता आदि।

लाइव सत्र के उपरान्त महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ. मीनू पूनिया ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि वैष्विक स्तर पर बढ़ती हुई काॅमर्स की गतिविधियों के सन्दर्भ में डाॅ. श्रीमाली का लाइव सत्र अत्यन्त महत्वपूर्ण रहा । अन्त में महाविद्यालय की ओर से डाॅ. जसप्रीत सिंह व अंजली सिंह द्वारा डाॅ. श्रीमाली को सादर स्मृति चिन्ह देते हुए उनके सारगर्भित व्याख्यान हेतु आभार एवं धन्यवाद किया । लाइव सत्र का सफलापूर्वक संचालन डाॅ. शिल्पा चैधरी ने किया ।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta