भारत

युवक ने शादीशुदा महिला से किया प्रेम प्रसंग, अब बना रहा धर्मांतरण का दवाब, जाने कहा हुआ ऐसा

jantaserishta.com
1 March 2022 5:02 PM GMT
युवक ने शादीशुदा महिला से किया प्रेम प्रसंग, अब बना रहा धर्मांतरण का दवाब, जाने कहा हुआ ऐसा
x
पढ़े पूरी खबर

अलीगढ़ :उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गर्माया हुआ है. इस बीच अलीगढ़ (Aligarh) में धर्मांतरण (Conversion) का एक मामले सामने आया है. यहां एक शादीशुदा महिला ने विशेष संप्रदाय के युवक पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का संगीन आरोप लगाया है. इसके साथ ही महिला ने युवक के खिलाफ महिला थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है. तहरीर में पीड़िता ने बताया कि युवक ने नाम बदलकर शादी का झांसा देकर कई महीनों तक दुष्कर्म किया. अब शादी से इंकार कर रहा है. साथ ही उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है.

पीड़िता के मुताबिक, शादी का झांसा देकर अवैध संबंध बनाने के दौरान युवक ने अश्लील वीडियो भी बनाए थे, जिसके जरिए अब उसको ब्लैकमेल कर रहा है. धर्मांतरण न करने पर उसकी अश्लील वीडियो और फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा है. महिला ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है.
मामला जिले के थाना क्वार्सी इलाके के एक मोहल्ला का है. यहां की रहने वाली युवती की शादी 4 साल पहले बुलंदशहर जिले के युवक साथ हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों पति-पत्नी में किसी न किसी बात को लेकर अनबन होने लगी. विवाद बढ़ने के बाद शादीशुदा महिला अपने पति को छोड़कर अलीगढ़ स्थित अपने मायके में आकर रहने लगी.
शादीशुदा महिला के मुताबिक, घटना जून 2021 की है. जब वह अपने घर से कोतवाली अतरौली स्थित अपने ननिहाल गई थी. ननिहाल में उसी दौरान उसकी मुलाकात एक फैजान से हो गई. जिसके बाद मुलाकात धीरे-धीरे बातचीत में बदल गई. दोनों की मुलाकात फिर नजदीकियों में बदल गई और दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गए.
आरोप है कि इसी बीच युवक अपना नाम बदलकर उससे शादी करने का झांसा देता रहा और उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए. शारीरिक संबंध बनाने के दौरान युवक द्वारा उसकी अश्लील वीडियो बनाई गई थी. इस दौरान करीब छह महीने तक प्रेमी युवक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा. महिला ने जब उस युवक के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो उसने साफ इंकार कर दिया. शादी का दबाव बनाने पर युवक ने उल्टा महिला पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया. धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर प्रेमी युवक फैजान और उसके भाई अली ने जान से मारने की धमकी दी. साथ ही उसका अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी.
महिला थाना प्रभारी निरीक्षक सरिता द्विवेदी ने बताया कि मामले में मोनू उर्फ फैजान व बड़ी मस्जिद अतरौली निवासी अली के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट, धमकी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. मामले की जांच जारी है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta