भारत

युवक ने तोड़ा दम, जर्जर मकान गिरा, मचा हड़कंप

jantaserishta.com
24 Sep 2022 5:40 AM GMT
युवक ने तोड़ा दम, जर्जर मकान गिरा, मचा हड़कंप
x

न्यूज़ क्रेडिट: हिंदुस्तान

इस घटना में कई लोग घायल बताये जा रहे हैं।
गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर में खपरैल का एक जर्जर मकान गिरने से एक युवक की मौत हो गई। इस घटना में कई लोग घायल बताये जा रहे हैं। बता दें कि गोरखपुर में सैकड़ों मकान इतने जर्जर हो चुके हैं कि उनमें रहना खतरे से खाली नहीं है।
ऐसे करीब 136 मकानों को जर्जर घोषित किया गया है। इनमें रहने वालों के साथ-साथ आसपास रहने वालों पर भी हादसे का खतरा मंडरा रहा है। इन मकानों में लोग जान की बाजी लगाकर रह रहे हैं। पिछले सोमवार को ही देवरिया में एक जर्जर मकान गिरने से पति-पत्‍नी और बेटी की दर्दनाक मौत हो गई थी।
शनिवार की तड़के करीब चार बजे गोरखपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के जगन्‍नाथ मोहल्‍ले में खपरैल का मकान गिरा। इसकी चपेट में आकर 22 वर्षीय रजत उर्फ राजा की मौत हो गई। जबकि रागिनी (उम्र 17 वर्ष), निर्मला (उम्र 42 वर्ष), अनुराधा (उम्र 35 वर्ष), रानू (उम्र 24 वर्ष) और रामदुलारे (उम्र 65 वर्ष) घायल हो गए। कुछ अन्‍य लोगों को भी चोटें आई हैं। सभी घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है
जानकारों का कहना है कि जर्जर मकानों के गिरने का खतरा बारिश के बाद भी बना रहता है। बारिश के बाद धूप होने पर अक्‍सर मकान गिरने की सूचनाएं मिलती हैं। जानकारों का कहना है कि ऐसी दुर्घटनाएं रोकने का एक ही तरीका है कि जर्जर मकानों को जल्‍द से जल्‍द गिरा दिया जाए।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta