भारत

भारत से इंग्लैंड पहुंचा दुनिया का सबसे जहरीला सांप, इसमें छिपाया गया था

jantaserishta.com
21 Oct 2021 9:09 AM GMT
भारत से इंग्लैंड पहुंचा दुनिया का सबसे जहरीला सांप, इसमें छिपाया गया था
x

DEMO PIC

नई दिल्ली: सांपों की तस्करी कोई नई बात नहीं है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक बेहद जहरीले नाग को शिपिंग कंटेनर में छुपा कर भारत से इंग्लैंड भेज दिया गया. सांप ने वहां तक पहुंचने के लिए लंबा सफर किया.

इतने जहरीले और विशाल सांप को कंटेनर में देखकर लोग वहां हैरान हो गए. सांप को पकड़ने के लिए एक ब्रिटिश पशु अस्पताल के कर्मचारियों को बुलाया गया, जिन्हें उसे संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इंग्लैंड के साउथ एसेक्स वाइल्डलाइफ हॉस्पिटल ने फेसबुक पोस्ट में इस घटना के बारे में जानकारी दी है.
अस्पताल के अनुसार, उन्हें भारत से एक शिपिंग कंटेनर में पाए गए एक स्टोववे सांप को पकड़ने के लिए कॉल आया था. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक यह सांप पत्थर के शिपिंग कंटेनर में मिला था. अस्पताल ने सांप को निकालने के लिए अपनी टीम भेजी जिसमें विशेषज्ञ और एक पशु चिकित्सक शामिल थे.
टीम ने तुरंत पहचान लिया कि यह सांप इंग्लैंड में एक गैर-देशी प्रजाति का था. फेसबुक पोस्ट में अस्पताल की तरफ से लिखा गया," कई ब्रिटिश वन्यजीव प्रजातियों के अलावा, हमारे पास एक क्रेटर के बारे में भी कॉल आया जो निश्चित रूप से उस देश में नहीं है जहां उसे होना चाहिए था."
टीम जांच समझ गई कि यह दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है. अस्पताल ने कहा, "चूंकि इसकी पहचान आरी के आकार के वाइपर के रूप में की गई थी और पहले भी एक सांप था, इसलिए हम पूरी तरह से समझ गए थे कि ये कितना खतरनाक है. इस नाग को लेकर ऐसा माना जाता है कि अन्य सभी प्रजातियों की तुलना में यह लोगों को अधिक मारता है."
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta