भारत

कार्यकर्ता ने खुद को मारी गोली, चुनाव हार के बाद चिढ़ाते थे लोग

Janta Se Rishta Admin
16 March 2022 2:06 AM GMT
कार्यकर्ता ने खुद को मारी गोली, चुनाव हार के बाद चिढ़ाते थे लोग
x
जांच जारी

यूपी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव (UP Election) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने एक बार फिर हार का स्वाद चखा है. जहां पर पिछले चुनाव की तरह इस बार भी बीजेपी ने यूपी में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने की तैयारी कर ली है. इस बीच सपा के कई कार्यकर्ता इस हार को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं, जहां पर हरदोई (Hardoi) जिले में सपा कार्यकर्ता की आत्महत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ऐसे में लोग विधानसभा चुनाव में बूथ हारने के बाद लोग चिढ़ाते थे जिससे परेशान होकर सपा कार्यकर्ता ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली, घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है.

दरअसल, ये मामला हरदोई जिले में माधौगंज कस्बे का है. यहां सपा कार्यकर्ता ने बीते मंगलवार को कमरे में तमंचे को सटाकर खुद सिर में गोली मार ली. ऐसे में आनन-फानन में परिजन उसे गंभीर हालत में सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हालांकि, इस घटना के बाद परिजन चुप्पी साधे बैठे हुए हैं. वहीं, स्थानीय गांव में पार्टी प्रत्याशी के बूथ हारने पर लोगों के चिढ़ाने से परेशान होकर उसके खुदकुशी (Suicide) करने की चर्चा सामने आई है.

वही, इस मामले यूपी पुलिस (UP Police) ने शव का पोस्टमार्टम कराया.जहां पर गौरा गांव के रहने वाले 40 वर्षीय देवेंद्र कुमार यादव उर्फ बल्लू सपा कार्यकर्ता थे. ऐसे में बीते मंगलवार की दोपहर उनके कमरे से गोली चलने की आवाज सुनाई दी. इस दौरान परिजन कमरे में पहुंचे तो देखा कि देवेंद्र का शव खून से लथपथ पड़ा था. ऐसे में आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है.

बता दें कि स्थानीय लोगों का कहना है कि देवेंद्र ने विधानसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी को गांव से जिताने का जिम्मा लिया था, जबकि उम्मीदवार बूथ से ही हार गए, इस वजह से लोग उन्हें चिढ़ा रहे थे, जिससे परेशान होकर देवेंद्र ने खुदकुशी कर ली. पुलिस के अनुसार, मृतक खेती करता था. उसके परिवार में पत्नी संगीता के अलावा तीन बच्चे हैं. वहीं, माधौगंज थाना प्रभारी का कहना है कि घटना के दौरान मृतक देवेंद्र दूसरी मंजिल पर कमरे में अकेले थे. जहां पर 315 बोर के तमंचे से उन्होंने खुद को गोली मारकर जान दे दी. परिजनों की तहरीर के बाद अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जा रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta