भारत

बैंक पहुंची महिला के उड़ गए होश, खाते से 21 लाख रुपये पार

Admin2
12 Jun 2021 5:01 PM GMT
बैंक पहुंची महिला के उड़ गए होश, खाते से 21 लाख रुपये पार
x
बैंक कर्मचारियों की मिली भगत की भी पड़ताल

बैंक में पैसा रखना भी अब सुरक्षित नहीं रह गया. साइबर अपराधियों के साथ बैंककर्मी भी ठगी में सहयोग कर रहे हैं. ऐसी ही घटना मध्य प्रदेश के रीवा से सामने आई. जहां बैंककर्मी की साठगांठ से एक महिला के बैंक खाते से 21 लाख रुपये पार हो गए. जांच में सामने आया कि महिला के खाते में दूसरे का आधार कार्ड लिंक कर रुपये निकल लिए गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है और पुलिस बैंक की भूमिका की भी पड़ताल कर रही है. दरअसल, ये मामला जिले के रायपुर कर्चुलियान के मध्यांचल ग्रामीण बैंक का है. मध्यांचल ग्रामीण बैंक में वंदना तिवारी नाम की महिला के खाते को एक पुरुष के आधार कार्ड से लिंक कर दिया गया. इसका फायदा उठाते हुए दूसरे खाताधारक ने महिला के खाते से 21 लाख रुपये निकाल लिए.

मामले का खुलासा उस समय हुआ जब महिला पासबुक में इंट्री कराने बैंक पहुंची. जब उसने पासबुक में एंट्री कराई तो उसके खाते में पैसा मौजूद नहीं था. खाते से 21 लाख रुपये निकलने की जानकारी मिलते ही महिला के होश उड़ गए. महिला ने बैंक मैनेजर से मिलकर पूछताछ की तो उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला. रीवा के एएसपी शिव कुमार वर्मा का कहना है कि महिला में थाने में शिकायत दर्ज कराई. जानकारी मिलते ही पुलिस मामले की छानबीन में लग गई. पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि महिला के खाते से राजेश पांडेय नाम के एक शख्स ने रुपये निकाले हैं. उसने महिला के खाते से 21 लाख रुपये गायब किए हैं.

जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है. साथ ही पूछताछ शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि महिला के खाते में दूसरे का आधारकार्ड लिंक कर उसके खाते से रुपये निकले गए हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta