भारत

रोंगटे खड़े कर देने वाली खबर आई सामने

jantaserishta.com
30 May 2022 8:01 AM GMT
रोंगटे खड़े कर देने वाली खबर आई सामने
x
मृतक बच्चे के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर स्टेट हाईवे जाम किया.

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा से रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर आवारा कुत्तों के झुंड ने कई मासूम बच्चों पर हमला कर दिया है, जिसमें एक 9 साल के बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. एक बच्चे की हालत गम्भीर बनी हुई है, जिसे इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है. मृतक बच्चे के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर स्टेट हाईवे जाम किया.

फिलहाल पीड़ित ग्रामीण कुत्तों को जल्द पकड़वाने या उनको मारने की परमिशन देने की मांग कर रहे हैं. इस इलाके में पहले भी कुत्तों के हमलों में कई लोगों ने जान गंवाई है और कई लोग घायल हुए हैं लेकिन जिला प्रशासन कुत्तों को लेकर कोई कार्रवाई करता दिख नहीं रहा है. इसका खामियाजा 9 साल के बच्चे को भुगतना पड़ा.
हसनपुर में कुत्तों के झुंड ने बच्चों पर हमला बोल दिया. इस हमले में बच्चे बुरी तरह से जख्मी हो गए. बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर जब लोग उन्हें बचाने के लिए पहुंचे तो 9 साल के शशिकांत ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. इसके साथ ही एक अन्य बच्चा गम्भीर रूप से घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
आदमखोर कुत्तों के आतंक से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है. गांव के लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि या तो वो इन कुत्तो को पकड़वाने में मदद करे वरना उन लोगों को परमिशन कर दे कि वो कुत्तों को मार दे और उन पर किसी तरह की कोई कार्यवाही न हो.
बच्चे की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने हसनपुर में स्टेट हाईवे जाम कर दिया और घंटों तक जाम लगाए रखा. मौके पर पुलिसकर्मी पहुंचे और परिजनों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने की जुगत में लगे रहे. इस जाम में स्कूल बसें भी फंस गई. फिलहाल आवारा कुत्ते अमरोहा जिले के हसनपुर इलाके में मुसीबत का सबब बने हुए हैं.
इस मामले में भारतीय किसान संघ ब्लाक अध्यक्ष का कहना है कि अगर आवारा कुत्तों को नहीं पकड़ा जाता है तो भारतीय किसान संघ आंदोलन करने के साथ-साथ रोड जाम करने के लिए भी बाध्य होगा. वहीं ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद दिलाये जाने की मांग भी की है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta