भारत

कर्ज में डूबे शख्स ने दी जान, दो बेटियों के शादी की भी थी चिंता

Rani Sahu
26 Nov 2021 7:18 AM GMT
कर्ज में डूबे शख्स ने दी जान, दो बेटियों के शादी की भी थी चिंता
x
बिहार के औरंगाबाद में कर्ज की दलदल में फंसे एक शख्स नें आत्महत्या कर ली है

बिहार के औरंगाबाद में कर्ज की दलदल में फंसे एक शख्स नें आत्महत्या कर ली है. यहां आर्थिक तंगी से जूझ रहे व्यक्ति ने अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है कि कोरोना काल में उसका दुकान बंद हो गया था. जिसके बाद उनपर 2 लाख रुपए से अधिक का कर्ज हो गया था. इसके बाद शख्स ने कर्ज उतारने के लिए अपनी पुश्तैनी जमीन भी बेच दी. इसके बावजूद भी वो कर्ज नहीं उतार सका तो उसने खुदकुशी कर ली.

मृतक संजय शर्मा ओबरा थाना क्षेत्र के ओबरा गांव के नंदलाल शर्मा के बेटे थे उनकी उम्र 35 वर्ष थी. घटना के बाद मृतक संजय के भाई ने बताया कि संजय तीन भाइयों में सबसे बड़े थे. पिताजी की 2 साल पहले मौत हो गई थी. घर के हालात शुरू से ही खराब हैं. संजय सभी भाइयों में बड़े थे. वह कारपेंटर का काम करते थे. उनकी ओबरा बाजार में लकड़ी की दुकान थी. लेकिन, कोरोना काल में दुकान बंद होने से भाड़ा लाखों के पार चला गया. और वो कर्ज के दलदल में डूबते चले गए.
दो बेटियों के शादी की भी थी चिंता
दुकान का भाड़ा भरने, बच्चों की पढ़ाई और दो बेटियों के ब्याह की चिंता से वो परेशान थे. इस वजह से हमेशा टेंशन में रहते थे. मृतक की सबसे बड़ी बेटी पूजा BA में पढ़ रही है. जबकि दूसरी बेटी मधु 10वीं में. इसके साथ ही मृतक को एक 10 वर्ष का बेटा भी है जो चौथी कक्षा का छात्र है. घटना के बाद मृतक की पत्नी ने बताया कि पिछले 6 महीने से वो कर्ज को लेकर हमेशा से परेशान रहते थे. फिर उन्होंने फैसला किया कि पुश्तैनी जमीन बेच कर कर्जा चुकाएंगे. इसके बाद उन्होंने अपनी पुश्तैनी जमीन को अपने भाई के पास गिरवी रख करीब 1 लाख 5 हजार रुपए लेकर दूकान का कर्ज भरने चले गए.
जमीन बेचने के बाद थे परेशान
जमीन गिरवी रखने के बाद संजय अपनी बच्चियों की भविष्य को लेकर और परेशान हो गए. अब उन्हें लगने लगा कि जो एक छोटी सी जमीन का टुकड़ा था वो भी कर्ज उतारने के लिए बेच दिए. अब बेटियों की शादी कैसे करेंगे. इससे वह और परेशान रहने लगे. मंगलवार को वो घर खाना खाने जाने को कह कर अनुग्रह नारायण रेलवे स्टेशन पर जाकर ट्रेन के आगे कूद गए और अपनी जान दे दी. वो जब दुकान से देर रात तक घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की. लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका. इसके बाद देर रात जम्होर थाना प्रभारी ने मृतक के भाई को कॉल कर घटना की जानकारी दी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it