भारत

अस्पताल की लापरवाही ने ली मरीज की जान, बिना डॉक्टर के ही कर दिया मरीज का डायलिसिस

jantaserishta.com
1 May 2022 7:55 AM GMT
अस्पताल की लापरवाही ने ली मरीज की जान, बिना डॉक्टर के ही कर दिया मरीज का डायलिसिस
x
लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है.

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में सरकारी अस्पताल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है जिसकी वजह से एक मरीज की मौत हो गई. दरअसल जिला अस्पताल के डायलिसिस सेंटर में बिना डॉक्टर (नेफ्रोलॉजिस्ट) के एक व्यक्ति की डायलिसिस कर दी गई जिससे उसकी जान चली गई.

मरीज की मौत को लेकर अस्पताल के सीएमएस मदनलाल ने बताया कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जिसने भी यूनिट को संचालित किया है उससे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा कि बिना किसी डॉक्टर की मौजूदगी के यूनिट को किसने और क्यों संचालित करने की अनुमति दी थी.
इस घटना को लेकर जिला अस्पताल के सीएमएस मदनलाल ने बताया की निरीक्षण के दौरन मुझे पता चला कि एक मरीज की मौत हो गई है. उन्होंने कहा, पहले भी जब चिकित्सा स्वास्थ्य परिवार कल्याण के अपर निदेशक के साथ उन्होंने डायलिसिस यूनिट का दौरा किया था तो डॉक्टर नहीं होने का मामला सामने आया था.
सीएमएस ने कहा, 'जिस दिन मरीज की मौत हुई उस दिन डायलिसिस यूनिट में कोई डॉक्टर (नेफ्रोलॉजिस्ट) मौजूद ही नहीं थे. इस बात को लेकर पहले भी अपर निदेशक ने सख्त चेतावनी दी थी कि बगैर डॉक्टर के डायलिसिस यूनिट को संचालित न किया जाए.'
सीएमएस मदनलाल ने कहा कि ये साफ हो गया है कि डायलिसिस यूनिट में डॉक्टर उपलब्ध नहीं थे फिर भी यूनिट का संचालन किया गया जो सही नहीं है. उन्होंने कहा कि अब जब तक पीपीपी मॉडल पर नेफ्रोलॉजिस्ट उपलब्ध नहीं हो जाते हैं तब तक डायलिसिस यूनिट का संचालन बंद कर दिया जाएगा.
बता दें कि गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने बीते महीने 11 अप्रैल को लखीमपुर खीरी जिला अस्पताल में डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन किया था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta