भारत

बदमाशों ने मैनेजर को किया किडनैप, फिर जो हुआ...

jantaserishta.com
21 Jun 2022 5:27 AM GMT
बदमाशों ने मैनेजर को किया किडनैप, फिर जो हुआ...
x

बांका: बिहार के बांका में सोलर प्लांट मैनेजर को फिरौती के लिए अगवा करने में एक मृत चौकीदार के दो बेटे शामिल थे। जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर सोनारी स्थित सोलर पावर प्लांट के मैनेजर अरूप मन्ना का अपहरण। दरअसल, अपहरण के तुरंत बाद ही बदमाशों ने मैनेजर को मुक्त करने के लिए 20 लाख फिरौती की डिमांड कर दी थी। बांका पुलिस ने करीब बीस घंटे में मैनेजर को बरामद कर लिया। यह बात सकुशल बरामद प्लांट मैनेजर खुद कही।

बांका पुलिस ने घटना के 20 घंटे के अंदर न सिर्फ जहां मैनेजर को बरामद किया। वहीं दूसरी ओर अपहरण में शामिल चार बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, पांच मोबाइल एवं एक बाइक भी बरामद किए गए हैं। एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी। । एसडीपीओ ने बताया कि घटना के बाद टाउन थाना क्षेत्र के मंगरा गांव निवासी पंकज कुमार यादव को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया। उससे सख्ती से पूछताछ के बाद उसने अन्य तीन साथी का नाम बताया गया।
पुलिस ने पंकज की निशानदेही पर सोनारी गांव निवासी मुकेश कुमार, राजेश कुमार एवं बाबुलाल यादव को गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद पूरा मामला परत दर परत खुल गया। गिरफ्तार मुकेश और राजेश चौकीदार का बेटा है। उसके चौकीदार पिता मैनेजर मांझी दुनिया में नहीं हैं। कुछ माह पहले मैनेजर मांझी की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी। चारों बदमाशों ने बतिया कि प्लांट मैनेजर को सुईया थाना क्षेत्र के झरना पहाड़ के समीप रखा था। उनकी निशानदेही पर पुलिस की टीम ने बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह, बेलहर थानाध्यक्ष एवं सुईया पुलिस के सहयोग से सुईया पहाड़ की घेराबंदी की गई। वहीं से मैनेजर को सकुशल बरामद किया गया।
इस मौके पर टाउन थानाध्यक्ष शंभूनाथ यादव समेत अन्य मौजूद थे। प्लांट मैनेजर अरूप मन्ना को बेलहर थाना क्षेत्र के बेला गांव निवासी अनिल कुमार उर्फ पंकज, भेलवा गांव निवासी बबलु कुमार एवं टाउन थाना क्षेत्र के सोनारी गांव निवासी विकास कुमार यादव की देखरेख में रखा गया था। जहां पुलिस टीम की छापेमारी के दौरान तीनों बदमाश जंगल का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस सब की तलाश कर रही है।
एसडीपीओ दिनेशचन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि अपहरण कांड उद्भेदन के साथ-साथ बेलहर के ग्रामीण डॉक्टर व शिक्षक अपहरण कांड का भी पर्दाफाश हुआ है। मैनेजर अपहरण कांड में संलिप्त बदमाशों की भूमिका उक्त दोनों कांड में रहा है। जिसे खंगाला जा रहा है।
प्लांट मैनेजर के अपहरण किये जाने पर एसपी ने एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम में टाउन थानाध्यक्ष शंभूनाथ यादव, सुजीत वारसी, अभिनंदन सिंह, पवन कुमार एवं तकनीकी शाखा टीम शामिल थे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta