भारत

आखिरी कोरोना मरीज की हुई छुट्टी, कोरोना संक्रमण से आजाद हुआ देश का ये राज्य

jantaserishta.com
25 April 2022 12:57 AM GMT
आखिरी कोरोना मरीज की हुई छुट्टी, कोरोना संक्रमण से आजाद हुआ देश का ये राज्य
x
पढ़े पूरी खबर

देश में जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामले फिर से आम लोगों और सरकार की चिंता बढ़ा रहे हैं. वहीं उत्तर पूर्वी राज्य नगालैंड (Nagaland) से अच्छी खबर सामने आई है.

आखिरी कोरोना मरीज की भी हुई छुट्टी
नगालैंड (Nagaland) अब कोरोना वायरस (Coronavirus) से आजाद हो गया है. राज्य के दिमापुर शहर में कोरोना का इलाज करवा रहे आखिरी एक्टिव मरीज को रविवार को छुट्टी दे दी गई. इसके साथ ही नगालैंड में अब कोरोना वायरस का एक भी सक्रिय मामला नहीं बचा है. यह उपलब्धि हासिल करने वाला नगालैंड देश का पहला राज्य है.
25 मई 2020 को आया था पहला मामला
नगालैंड (Nagaland) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का पहला मामला 25 मई 2020 को सामना आया था. उसके पहले 3 कोरोना मरीज चेन्नई से लौटे थे, जिनके जरिए बाद में दूसरे लोगों में भी कोरोना फैलता चला गया. करीब 2 साल तक चले महामारी के प्रकोप की वजह से कुल 35 हजार 488 लोग वायरस से संक्रमित हुए. इस दौरान 33 हजार 244 लोग इलाज के बार महामारी से ठीक हो गए. जबकि 760 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ गई. नगालैंड में कोरोना से ठीक होने वालों की दर 93.68 प्रतिशत रही है.
24 घंटे में कोई भी नया केस नहीं
राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण का कोई भी नया मामला नहीं आया है. पिछले 2 साल में ऐसा पहली बार है, जब नगालैंड में कोरोना का एक्टिव मरीज नहीं है. इसे कोरोना वायरस का खात्मा तो नहीं कह सकते लेकिन इसे अच्छी रिकवरी जरूर माना जा सकता है. राज्य में लोगों को अब कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है.
बाकी राज्यों में फिर से बढ़ने लगे हैं केस
उधर देश में रविवार को कोरोना के 2593 नए मामले सामने आए. इस दौरान 44 लोगों की वायरस (Coronavirus) से मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में इस कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 15,873 है. वहीं कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 4 करोड़ 30 लाख 57 हजार 545 हो गई है. महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़कर अब 5 लाख 22 हजार 193 हो चुकी है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta