भारत

असल जिंदगी में हुआ गंगाजल फिल्म जैसा वाकया, वसूली के लिए SP की बाइक रोकने पर दरोगा पर गिरी गाज

jantaserishta.com
14 March 2022 3:34 AM GMT
असल जिंदगी में हुआ गंगाजल फिल्म जैसा वाकया, वसूली के लिए SP की बाइक रोकने पर दरोगा पर गिरी गाज
x
जानें पूरा मामला।

पटना: मशहूर निर्माता निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल बिहार की पृष्ठभूमि पर बनी थी. उसमें अजय देवगन अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने जाते समय सिविल ड्रेस में सड़क पर मजमा लगाकर वसूली कर रहे दरोगा को खड़े खड़े सस्पेंड करते हैं. कुछ ऐसा ही किया है रियल लाइफ में शेखपुरा जिले के SP ने भी.

दरअसल, शेखपुरा में वाहनों से वसूली में मस्त दरोगा ने जिले के एसपी की बाइक को भी रोक दिया. अवैध वसूली में व्यस्त अवर निरीक्षक ने जब एसपी को रोका तो एसपी भी चौंक गए. इसके बाद एसपी ने दरोगा को तत्काल सस्पेंड कर दिया.
इसके बाद एसपी दरोगा के वसूली स्टाइल को देखते ही भड़क गए. एसपी ने तत्काल खड़े-खड़े दरोगा को सस्पेंड कर दिया. एसपी ने दावा किया कि चांदी पहाड़ से पत्थर और डस्ट लेकर निकलने वाले वाहनों से ये दरोगा लगातार अवैध वसूली कर रहा था. दरोगा रणवीर प्रसाद के बारे में लोगों ने एसपी से शिकायत की थी. दरोगा को वसूली का भूत ऐसा चढ़ा था कि बाइक सवारों को पुलिस का धौंस दिखाकर सौ पचास वसूल लेता था. शिकायत मिलने के बाद एसपी खुद दरोगा की करतूत देखने के लिए बाइक से निकल पड़े.
दरोगा को पकड़ने के लिए एसपी कार्तिकेय शर्मा खुद बिना वर्दी के आम लोगों की तरह बाइक चलाकर पहुंचे थे. दरोगा रणवीर प्रसाद ने बाइक को रोक दिया और पैसे की मांग करने लगा. दरोगा ने एसपी की बाइक को हाथ देकर रोका और वसूली के लिए हाथ बढ़ाया.
एसपी कार्तिकेय शर्मा एक पखवाड़े के अंदर 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी पुलिसकर्मी शेखपुरा और चेहरा थाना क्षेत्र से जुड़े थे. इन दिनों एसपी लगातार देर रात सड़कों पर गश्त कर रहे हैं और वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों पर नजर रख रहे हैं. फिलहाल दरोगा रणवीर प्रसाद को एसपी ने सस्पेंड करने के बाद विभागीय कार्रवाई के लिए लिख दिया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta