भारत

वो लड़की जिसने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के लिए चलाई गाड़ी, 6 महीनों के लिए दुबई एक्सपो में फिक्की के लिए करेंगी काम

jantaserishta.com
3 Oct 2021 1:20 AM GMT
वो लड़की जिसने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के लिए चलाई गाड़ी, 6 महीनों के लिए दुबई एक्सपो में फिक्की के लिए करेंगी काम
x
पढ़े पूरी खबर

दुबई एक्सपो 2020 (Dubai Expo 2020) में कई अद्भुत चीजें देखी जा सकती हैं, लेकिन एक चीज जो इंडिया पवेलियन में सबसे अलग है, वह है बग्गी गर्ल. 21 साल की जाह्नवी जो एक प्रोफेशनल की तरह गाड़ी चला रही है. वह एक्सपो गेट से प्रतिनिधियों और वीवीआईपी को इंडिया पवेलियन (India pavilion) तक ले जा रही हैं.

इंडिया पवेलियन में एक युवा ब्रिगेड है जो पूरे दिन सक्रिय रहता है और हर छोटी-बड़ी जानकारी को सुनिश्चित करता है.
ये युवा जो अपनी किशोरावस्था में हैं, जो अगले 6 महीनों के लिए दुबई एक्सपो की पूरी अवधि के दौरान फिक्की (फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) के साथ काम करेंगे.
वो छोटी सी बग्गी गर्ल
21 साल की जाह्नवी पिछले दो साल से दुबई की सड़कों पर गाड़ी चला रही हैं, इसलिए जब उन्हें दुबई एक्सपो के अंदर गाड़ी चलाने का मौका दिया गया तो उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया. वह महज 15 मिनट की प्रशिक्षण अवधि से गुजरीं.
इंडिया पवेलियन को देखने पहले दिन 10 लाख से अधिक दर्शक पहुंचे, जिसका मतलब यह हुआ कि जाह्नवी के पास सांस लेने तक की फुर्सत नहीं थी. पूरा दिन डेलिगेट्स और वीवीआईपी को लाने-ले जाने में निकल गया और खाने तक का समय नहीं मिला.
जाह्नवीने कहा, "मैं पिछले 24 घंटे में उन लोगों की संख्या गिनना भूल गई जिनको मैं लेकर आई-गई. मुझे गाड़ी चलानी आती है, लेकिन गाड़ी चलाने की आदत डालने में मुझे थोड़ा समय लगा."
जाह्नवी ने यह भी कहा, 'मैं पिछले 14 घंटों से लगातार काम कर रही हूं. हमें केवल अपने साथ पानी ले जाने की इजाजत है, इसलिए मैं इसे ले जा रही हूं. मैं शुरू में डर गई थी क्योंकि मुझे मंत्री पीयूष गोयल जैसे अहम प्रतिनिधियों के साथ ड्राइव करना पड़ा था, लेकिन मैंने ऐसा किया.'
जाह्नवी के अलावा और भी कई इंटर्न हैं जो सब कुछ सुचारू रूप से चलाने के लिए नींद और भूख को भूल गए हैं. 19 साल के छात्र वंश को यह सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया है कि पवेलियन में आने वाले लोगों को आने और बाहर जाने के रास्तों के बारे में जानकारी दे ताकि लोग एक्सपो में घूमने के दौरान रास्ता भूल न जाएं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta