भारत

कोबरा को पकड़कर कर रहा था प्रदर्शनी, थोड़ी देर बाद बुजुर्ग ने गवाई अपनी जान

jantaserishta.com
7 Oct 2021 9:43 AM GMT
कोबरा को पकड़कर कर रहा था प्रदर्शनी, थोड़ी देर बाद बुजुर्ग ने गवाई अपनी जान
x
किंग कोबरा को गले में डालकर प्रदर्शनी करना एक बुजुर्ग को महंगा पड़ गया.

गुवाहाटी: किंग कोबरा को गले में डालकर प्रदर्शनी करना एक बुजुर्ग को महंगा पड़ गया. एक चौंकाने वाली घटना में असम के कछार जिले के आस-पास के गांवों में बड़े सांपों का प्रदर्शन करते समय किंग कोबरा के काटने से एक 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. घटना कछार जिले के बिष्णुपुर गांव की है.

मृतक व्यक्ति की पहचान रघुनंदन भूमिज के रूप में हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 60 वर्षीय व्यक्ति ने अपने गांव के एक धान के खेत में 14 फीट लंबे जहरीली प्रजाति के किंग कोबरा को देखा और पकड़ लिया. किंग कोबरा को पकड़ने के बाद रघुनंदन भूमिज ने सांप को अपने गले में लपेट लिया और उसे गांव के क्षेत्र में प्रदर्शित किया.
इस घटना को कई ग्रामीणों ने अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया. वीडियो में वह शख्स किंग कोबरा को गले में लपेटकर अपने इलाके में प्रदर्शन करता दिख रहा था. उसने किंग कोबरा के साथ नृत्य करना शुरू कर दिया था और सांप को गलत तरीके से पकड़ रखा था और कथित तौर पर सांप ने उसे काटने के लिए प्रेरित किया था.
स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ ही पलों में सांप ने भूमिज को काट लिया. व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बाद में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सांप को रेस्क्यू कर जंगल क्षेत्र में छोड़ दिया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta