भारत

आबकारी विभाग को चूना, ट्रक ड्राइवर ने बेच दी 400 पेटी बियर की बोतल

Janta Se Rishta Admin
4 May 2022 3:40 AM GMT
आबकारी विभाग को चूना,  ट्रक ड्राइवर ने बेच दी 400 पेटी बियर की बोतल
x

यूपी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर गाजियाबाद से महाराजगंज के लिए 600 पेटी बियर लादकर निकले ट्रक ड्राइवर ने पहले उनमें से 400 पेटी मैनपुरी जिला में बेच दी. इसके बाद चोरी छिपाने को उन्नाव के हसनगंज में ट्रक पलटा दिया. इस मामले में पुलिस और आबकारी टीम ने जब जांच की तो मामला खुलकर सामने आया. टीम ने ट्रक में 171 पेटी बियर के साथ ट्रक ड्राइवर को पकड़कर मैनपुरी व कन्नौज की पुलिस व आबकारी अधिकारियों को सूचना दी है.

दरअसल, एक डीसीएम चालक अन्य जिलों में बियर के गद्दे बेच डाले और गाड़ी पलटा दी. उन्नाव और फिर पुलिस को सूचना दी अनियंत्रित होकर हमारा डीसीएम पलट गया है और गांव वालों ने स्थानीय लोगों ने बीयर की बोतलले गत्ते सब लूट ले गए. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और आबकारी टीम ने तफ्तीश शुरू की तो मसला समझ में आया कि पूरा मास्टर प्लान डीसीएम चालक ने तैयार किया था. जिसके बाद पुलिस ने डीसीएम चालक पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मैनपुरी जिले के रहने वाले डीसीएम ड्राइवर अखिलेश लूज अल्ट्रा प्रीमियम ब्रांड बियर के 600 गत्ते गाजियाबाद के मोहन मिल्कस गोदाम से लेकर महाराजगंज वा गोरखपुर जा रहे थे. बियर के इतने गत्ते लेकर जा रहे हैं अखिलेश के दिमाग में एक मास्टर प्लान तैयार हुआ. जिसमें गत्ते भी बिक जाए वैसे भी आ जाएं और किसी को पता भी ना चले तो चालक अखिलेश ने मैनपुरी जिले में 350 बियर के गत्ते और कन्नौज जिले में 50 बियर के गत्ते 1500 रुपए रेट में प्राइवेट व्यक्ति को बेच दिया और फिर अपना पिक अप लेकर चल दिया. इसके बाद उन्नाव के हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के अकबरपुर गांव के पास पिकअप को पलटा दिया कुछ बीयर की बोतल फोड़ दी. साथ ही पुलिस को सूचना दिया कि अनियंत्रित होकर पिकअप पलट गया है और पिकअप में लगे बीयर की बोतलों को ग्रामीणों ने लूट लिया हैं.

वहीं, घटना की सूचना पर हसनगंज पुलिस व आबकारी इंस्पेक्टर अमित कुमार श्रीवास्तव व जिला आबकारी अधिकारी करुदेन्द्र मौके पर पहुंचे पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी. तफ्तीश में हैरान कर देने वाला खुलासा सामने आया जिसके बाद पुलिस ने ड्राइवर समेत खरीदने वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है और चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.चालक से कड़ाई से पूछताछ करने पर मामला पूरी तरह से साफ हो गया.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta