भारत

ऑपरेशन वॉक- थ्रू का असर, पुलिस के डर से चोरों ने चौराहे पर छोड़ दी स्कूटी, और फिर...

jantaserishta.com
2 April 2022 2:39 AM GMT
ऑपरेशन वॉक- थ्रू का असर, पुलिस के डर से चोरों ने चौराहे पर छोड़ दी स्कूटी, और फिर...
x

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में आईजी रमित शर्मा द्वारा शुरू किए गए 'ऑपरेशन वॉक- थ्रू' का असर दिखाई दे रहा है. दरअसल यहां एक परिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने से पहले ही चोरी हुई स्कूटी वापस मिल गई. बता दें, बरेली में सार्वजनिक स्थलों पर लड़कियों और महिलाओं के साथ छेड़खानी और लूट की घटनाओं को रोकने के लिए आईजी रमित शर्मा ने 'ऑपरेशन वॉक- थ्रू' शुरू किया है.

रेंज के कप्तानों को इसे सुबह व शाम चलाने के निर्देश दिए हैं. इसके चलते पुलिस अब पार्कों, बाजारों और भीड़ वाली जगहों पर पैदल गश्त कर रही है और वहां घूमने वाले संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की जा रही है. दरअसल, देखा गया है कि सुबह और शाम को महिलाएं और लड़कियां सबसे ज्यादा बाहर निकलती हैं और ऐसे समय में ही बदमाश छेड़छाड़ और लूट की वारदातों को अंजाम देते हैं.
आईजी रमित शर्मा के अनुसार, गर्मियों में पब्लिक का सबसे ज्यादा मूवमेंट सुबह शाम होता है. ऐसे में पुलिस का कर्तव्य है उनमें सुरक्षा का भाव पैदा करे. विशेष तौर पर महिलाएं खुद को पूर्ण रूप से सुरक्षित महसूस करें. इसलिये रेंज के कप्तानों को 'ऑप्रेशन वॉक- थ्रू' सुबह व शाम चलाने के निर्देश दिए हैं.
पुलिस अब पार्कों, बाजारों और भीड़ वाली जगहों पर पैदल गश्त करने लगी है. वहीं, बरेली रेंज में शुरू हुए 'ऑपरेशन वॉक- थ्रू' का असर भी दिखने लगा है. जहां चोरी की रिपोर्ट लिखने से पहले ही स्कूटी बरामद हो गई. जानकारी के अनुसार, सर्राफ व्यापारी नवीन कुमार का बेटा शुभम अपने भाई-बहन के साथ कंपनी गार्डन पहुंचा था. उसने स्कूटी पार्क के बाहर ही खड़ी कर दी और भाई-बहन के साथ पार्क के अंदर चला लगा. लेकिन जैसे ही थोड़ी देर बाद वे लोग पार्क से बाहर आए तो देखा कि उनकी स्कूटी वहां नहीं थी.
शुभम ने तुरंत इस बारे में अपने पिता नवीन कुमार को बताया. जिसके बाद उन्होंने इन्स्पेक्टर कोतवाली और आईजी को सूचित किया. शाम के समय 'ऑपरेशन वॉक- थ्रू के कारण अधिकांश पुलिस फोर्स गश्त पर थी. वायरलेस पर मैसेज मिलते ही पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी. चोरों ने पकड़े जाने के डर से स्कूटी एक चौराहे के पास लगा दी और फरार हो गए. अब जब स्कूटी वापस मिल गई है तो शुभम और उसके परिवार ने सीएम योगी आदित्यनाथ और 'ऑपरेशन वॉक- थ्रू' की जमकर तारीफ की है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta