भारत

अजगर ने हिरण को निगला, वन वि‍भाग कर्मी की फटी रह गई आंखें

Rounak
15 Sep 2021 9:15 AM GMT
अजगर ने हिरण को निगला, वन वि‍भाग कर्मी की फटी रह गई आंखें
x
एक विशालकाय अजगर द्वारा हिरण को अपना शिकार बनाने का वीडियो सामने आया है.

बारां: राजस्थान के बारां जिले में एक विशालकाय अजगर द्वारा हिरण को अपना शिकार बनाने का वीडियो सामने आया है. यह घटना बुधवार (15 सितंबर) सुबह की है. वीड‍ियो में द‍िख रहा है क‍ि क‍िस तरह एक अजगर अपना मुंह फाड़कर एक बड़‍े ह‍िरण को धीरे-धीरे न‍िगल रहा है.

घटना बारां जिले के किशनगंज वन क्षेत्र की है जहां लालापुरा प्लांटेशन में हिरण को अजगर ने जकड़ रखा था. वन वि‍भाग कर्मी के समाने देखते ही देखते अजगर ने हिरण को अपना शिकार बना लिया और उसे पूरा निगल लिया.
दरअसल, वन क्षेत्र के डयूटी करने गए वन विभाग के पुरुषोत्तम शर्मा ने हिरण को अजगर द्वारा दबोचते हुए देखा तो भौचक्के रह गए. उसने अपना मोबाइल न‍िकाला और इस पूरे वाकये को मोबाइल कैमरे में कैद कर ल‍िया. वन कर्मी इस पूरी घटना को अपनी आंखों से देखता रहा. जब उसने देखा क‍ि अजगर को ह‍िरण ने पूरा न‍िगल ल‍िया है तो इस वाकये की सूचना, विभाग के अधिकारि‍यों को दी.
अधिकारी जब तक वन विभाग के प्लांटेशन में पहुंचे, तब तक तक अजगर हिरण को पूरी तरह से निगल चुका था. बारां जिले में हिरण को अजगर न‍िगलते रहते हैं लेक‍िन पहली बार घटना मोबाइल कैमरे में कैद हुई है. बारां जिले के इस घने जंगल में हिरण, अजगर, भालू सहित कई जंगली जानवर रहते हैं.
बहरहाल, ह‍िरण ने ज‍िस तरह एक बड़े ह‍िरण को पूरा न‍िगला और फ‍िर वहां से आराम से चला गया. इस तरह की घटना मोबाइल में कैद करने की घटना कम ही सामने आती हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it