भारत

अस्पताल के मेडिकल स्टाफ का कारनामा, इंजेक्शन लगाकर मरीज के शरीर में छोड़ दी सुई, फिर जो हुआ...

jantaserishta.com
26 March 2022 9:34 AM GMT
अस्पताल के मेडिकल स्टाफ का कारनामा, इंजेक्शन लगाकर मरीज के शरीर में छोड़ दी सुई, फिर जो हुआ...
x
इस घटना के बाद स्वास्थ्यकर्मी मौके देखकर वहां से फरार हो गया.

बांदा: यूपी के बांदा में जिला अस्पताल ट्रॉमा सेंटर में मेडिकल स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिसमें एक मरीज की जान खतरे में पड़ गई. जानकारी के मुताबिक, ट्रेनी स्वास्थ्यकर्मी ने बीमार महिला को इंजेक्शन लगाकर उसकी सुई महिला के शरीर के भीतर ही छोड़ दी. इस घटना के बाद स्वास्थ्यकर्मी मौके देखकर वहां से फरार हो गया.

इंजेक्शन लगाए जाने के एक घंटे बाद महिला दर्द से तड़पने लगी, जिसके बाद उसके परिवार ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया. मरीज की हालत बिगड़ती देखकर डॉक्टर और सीएमएस को तुरंत वार्ड में बुलाया गया. उन्होंने मरीज का तुरंत एक्सरे करवाया. आनन-फानन में पीड़ित महिला का ऑपरेशन कर सुई को बाहर निकाला गया.
परिजनों का आरोप है कि जिला अस्पताल के पैथोलॉजी में भी ट्रेनी स्वास्थ्य कर्मियों की भरमार है. कोई भी सीनियर टेक्नीशियन नजर नहीं आता है. उन्होंने आरोप लगाया कि मनमाने तरीके से ट्रेनी स्वास्थ्यकर्मी मरीजों का ब्लड निकालते हैं. उन्होंने कहा कि अगर एक बार में ब्लड नहीं निकला, तो दो से तीन बार सुई शरीर में चुभाई जाती है. शरीर में कई जगहों से खून निकालने की कोशिश की जाती है. उन्होंने बताया कि उनके मरीज को पेट में सिर्फ दर्द था, लेकिन उसे ऑपरेशन टेबल तक जाना पड़ गया.
इस मामले जिला अस्पताल के इंचार्ज CMS डॉ. एसएन मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला मरीज को इंजेक्शन लगाया गया. जैसे ही सीरींज खींची गई तो जॉइंट से निडिल खुल गई. वैसे यह मेरे जीवन का पहला ऐसा केस है क्योंकि ऐसा होता नहीं है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta