भारत

टेरर मॉड्यूल: सभी 6 संदिग्‍ध आतंकियों को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा

Rounak
15 Sep 2021 9:38 AM GMT
टेरर मॉड्यूल: सभी 6 संदिग्‍ध आतंकियों को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा
x

नई दिल्ली: गिरफ्तार 6 संदिग्ध आतंकियों में से दो को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पुलिस ने पेश किया. कोर्ट ने दोनों संदिग्ध आतंकियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. जिन दो संदिग्धों को रिमांड पर भेजा गया है उनके नाम जीशान और आमिर हैं. इनके साथी उबैदुर रहमान और हुमैद की पुलिस को अब भी तलाश है.

पुलिस इन संदिग्धों को आगे की जांच के लिए प्रयागराज ले जा सकती है. इससे पहले चार आतंकियों को आज तड़के कोर्ट में पेश किया गया था, जिन्हें कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड में भेजा गया है.
पुलिस ने आज दोनों को कोर्ट में पेश करते हुए दलील दी कि इस मामले में अभी गहनता से जांच करनी है. पुलिस ने कोर्ट को यह भी बताया कि पूरे मामले के तार सरहद पार पाकिस्तान से भी जुड़ रहे हैं. इसके साथ ही पुलिस ने यह भी बताया कि दोनों आतंकी पाकिस्तान भी जा चुके हैं. इन आतंकियों की ट्रेनिंग भी पाकिस्तान में होने की बात कही जा रही है.
पुलिस ने कहा इन आतंकियों से पूछताछ कर इनके नेटवर्क के अन्य आतंकियों की भी तलाश की जाएगी. इसके साथ ही आतंकियों को लॉजिस्टिक्स और फंड की सप्लाई को लेकर भी जांच की जाएगी. पुलिस का अगला मिशन गिरफ्तार आतंकियों के मददगारों को खोजने की है. इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश के कानपुर में छापेमारी जारी है.
वहीं मुंबई से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी जान मोहम्म को लेकर बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, जान मोहम्मद उत्तर प्रदेश विस्फोटक खरीदने जा रहा था. पता ये भी चला है कि, संदिग्ध आतंकी जान मोहम्मद इस दौरान लगातार दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम के संपर्क में था. अनीस ने ही अपने किसी जानने वाले के जरिए लाखों रुपये विस्फोटक खरीदने के लिए जान मोहम्मद तक पहुंचाए थे.
दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने जिन 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है उनमें एक और संदिग्ध मुंबई का रहने वाला मोहम्मद शेख भी है. मोहम्मद शेख की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल की एक बड़ी बैठक जारी है. इस बैठक में मुंबई के पुलिस कमिश्नर मौजूद हैं, इस बैठक में महाराष्ट्र गृह सचिव भी शामिल है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it