भारत

तकनीकी खराबी: SBI की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं ठप, बैंक ने ट्वीट कर कही ये बात

jantaserishta.com
13 Oct 2020 7:12 AM GMT
तकनीकी खराबी: SBI की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं ठप, बैंक ने ट्वीट कर कही ये बात
x

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं तकनीकी समस्या की वजह से ठप हो गई हैं. खुद बैंक ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी है. हालांकि एटीएम और पीओएस मशीनें प्रभावित नहीं हैं.

बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ बनें रहें. जल्द ही सामान्य सेवा फिर से शुरू हो जाएगी. SBI ने ट्वीट में लिखा कनेक्टिविटी की समस्या की वजह से हमारी कोर बैंकिंग सेवांए आज ग्राहकों को उपलब्ध नहीं हो पाई हैं. हमें उम्मीद है कि जल्दी ही यह सेवा सामान्य तौर पर बहाल हो जाएगी. एटीएम और पीओएस के अलावा बाकी सभी चैनल इससे प्रभावित हुए हैं

गौरतलब है कि भारतीय स्टेट बैंक के पास करीब 44 करोड़ ग्राहकों की विशाल संख्या है, जिसे देखते हुए यह एक बड़ी असुविधा की बात है. भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक है जिसकी कुल जमा और लोन में करीब 25 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी है. इसकी देश भर में करीब 24 हजार शाखाएं हैं.

हाल में ही भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नवनियुक्त चेयरमैन दिनेश खारा ने कार्यभार संभाला है. अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए उन्होंने ग्राहक-कर्मचारी सुरक्षा को सबसे ज्यादा तवज्जो देने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि बेहतरीन कर्ज बही, कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा ही ?मेरी शीर्ष प्राथमिकता बने रहेंगे.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta