भारत

नशे की हालत में शिक्षक गिरफ्तार, छात्रों ने कई बार की थी पुलिस से शिकायत

Admin1
25 Nov 2021 4:08 PM GMT
नशे की हालत में शिक्षक गिरफ्तार, छात्रों ने कई बार की थी पुलिस से शिकायत
x
पढ़े पूरी खबर

अररिया जिले के फारबिसगंज थाना क्षेत्र की रामपुर दक्षिण पंचायत स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक हरिश्चन्द्र मेहता को पुलिस ने गुरुवार को नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीण के साथ-साथ स्कूली बच्चे भी लगातार यह शिकायत कर रहे थे कि ये शिक्षक हमेशा नशे में धुत्त होकर विद्यालय आते हैं। इस दौरान इनका आचरण व बर्ताव ठीक नहीं रहता है।

गुरुवार को ग्रामीणों ने फारबिसगंज पुलिस को इस बात की शिकायत की। शिकायत मिलने पर पुलिस सदल बल विद्यालय पहुंचे और नशे में धुत्त शिक्षक को हिरासत में ले लिया। जांच में शराब पीने की पुष्टि के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पूर्व आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए ग्रामीणों ने फारबिसगंज-रानीगंज मुख्य मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया।
ग्रामीणों का आरोप था कि इस शिक्षक के कारण बच्चों के भविष्य व समाज पर गलत प्रभाव पड़ रहा है। आरोपी शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि इससे दूसरे लोगों को भी सिख मिल सके। हालांकि स्थानीय पुलिस के समझाने-बुझाने पर ग्रामीण शांत हुए। थाना अध्यक्ष एनके यादवेन्दु ने बताया कि आरोपी शिक्षक को पहले पुलिस के पास उपलब्ध ब्रेथ एनालाइजर से जांच की गई और इसके बाद स्थानीय अनुमंडल अस्पताल भेजकर उनका मेडिकल टेस्ट करवाया गया। दोनों ही जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई।
उन्होंने बताया कि शिक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। फारबिसगंज बीईओ मोहम्मद अमीरुल्लाह ने बताया कि साधारण तौर पर भी इस तरह के आचरण को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। विद्यालय में इस तरह का आचरण घोर अन्याय है एवं शिक्षा विभाग के मापदंड के बिलकुल खिलाफ है। बीईओ ने कहा कि उक्त शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ निलंबन की कार्रवाई की जा रही है। बीईओ ने कहा कि इस तरह की हरकत की कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it