भारत

उत्तराखंड में अभी तक सीएम के नाम को लेकर सस्पेंस जारी, धामी का दिल्ली में डेरा

Janta Se Rishta Admin
20 March 2022 1:18 AM GMT
उत्तराखंड में अभी तक सीएम के नाम को लेकर सस्पेंस जारी, धामी का दिल्ली में डेरा
x

दिल्ली। उत्तराखंड (Uttarakhand) के कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar Singh Dhami) देहरादून से दिल्ली पहुंच गये हैं. वहीं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक( Madan Kaushik) दिल्ली पहुंच चुके हैं. सूत्रों की मानें तो सीएम के नामों की सूची में पुष्कर सिंह धामी सबसे ऊपर है. हालांकि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. 21 मार्च को केंद्र से पर्यवेक्षक के रूप में राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी देहरादून पहुंचेंगे. विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी.

बता दें कि उत्तराखंड के सीएम के नाम को लेकर सूत्रों ने अहम दावा किया है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में दोबारा सत्ता में वापसी की. वहीं भारतीय जनता पार्टी में सीएम के नाम के लिए मंथन जारी है वहीं सूत्रों का दावा है कि पुष्कर सिंह धामी रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. 10 मार्च को संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को सीएम का चेहरा घोषित किया था. हालांकि पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी दो मुख्यमंत्रियों को बदलने के बाद गई थी. पुष्कर धामी से पहले सत्ता की बागडोर त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत ने संभाला था.

उत्तराखंड में क्या धामी बनेंगे एक बार फिर मुख्यमंत्री?

पार्टी ने धामी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हुए चुनाव लड़ा और जीत मिली लेकिन धामी खुद चुनाव हार गए. बताया जा रहा है कि करीब एक दर्जन विधायकों ने धामी के लिए अपनी सीट से इस्तीफे की पेशकश की है. कार्यवाहक मुख्यमंत्री की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत वरिष्ठ नेताओं के साथ कुछ दिनों पहले दिल्ली में बैठक हुई थी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta