भारत

बंगाल के राज्यपाल से बीजेपी के निलंबित विधायकों ने की मुलाकात

Janta Se Rishta Admin
11 March 2022 7:50 AM GMT
बंगाल के राज्यपाल से बीजेपी के निलंबित विधायकों ने की मुलाकात
x

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल विधानसभा West Bengal Assembly में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा करने और विधानसभा की कार्यवाही में बाधा देने के आरोप में विधानसभा से निलंबित बीजेपी (BJP MLA Suspension) के दो विधायकों मिहिर गोस्वामी और सुदीप मुखर्जी ने विधानसभा में पार्टी के मुख्य मनोज टिग्गा के साथ शुक्रवार की सुबह पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) से भेंट की. इन विधायकों ने राज्यपाल के समक्ष पूरी घटनाक्रम का विवरण प्रस्तुत किया और राज्यपाल से हस्तक्षेप करने की मांग की. राज्यपाल ने आश्वासन दिया कि इस मामले को लेकर वह विधानसभा अध्यक्ष से बातचीत करेंगे. बता दें कि हंगामे के बाद राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को राजभवन तलब किया था, लेकिन विधानसभा की कार्यवाही में व्यवस्ता के कारण उन्होंने राज्यपाल से मिलने से इनकार कर दिया था.

विधायकों ने राज्यपाल को बताया कि 07, 2022 राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भेदभावपूर्ण और पक्षपातपूर्ण तरीके से बिना किसी आधार के उनपर "कदाचार और दुर्व्यवहार" का आरोप सत्य से कोसों दूर है. यह राज्यपाल के प्रत्यक्ष ज्ञान में है, क्योंकि सब कुछ उनकी उपस्थिति में हुआ था.

उन्होंने राज्यपाल से निवेदन किया कि चूंकि राज्यपाल उस समय कुर्सी पर थे. सब कुछ उनके सामने हुआ था. उन्होंने जोर देकर कहा कि सत्ताधारी दल के मंत्री और विधायक, जिन्होंने "घेराव" करने की कोशिश की और जिनके इस तरह के गंभीर कदाचार की सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सराहना की थी. राज्यपाल ने उनकी बात सुनने के बाद संकेत दिया कि वह पहले ही उन्हें पत्र लिख चुके हैं. पश्चिम बंगाल विधान सभा के अध्यक्ष से इस मामले में बैठक की उम्मीद है. दोनों के बीच जल्द ही बातचीत होगी ताकि इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जा सके और इसे खत्म किया जा सके.राज्यपाल ने आगे आश्वासन दिया कि वह प्रतिनिधित्व पर गौर करेंगे और उचित कदम उठाएंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta