भारत

रिश्वत मामले में सर्वेयर फरार, किसान ने की थी शिकायत

Janta Se Rishta Admin
18 April 2022 10:00 AM GMT
रिश्वत मामले में सर्वेयर फरार, किसान ने की थी शिकायत
x

एमपी। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान चलाने का दावा कर रही है लेकिन भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त होता नजर नहीं आ रहा है. इन दिनों सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जा रही है. गेहूं का सैंपल पास कराने के नाम पर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है इस मामले में अधिकारियों के आदेश के बाद एफआईआर भी दर्ज हो गई है.

उज्जैन जिले की नरवर थाना पुलिस ने बताया की सरकारी सोसायटी के अधिकारी इम्तियाज अली की ओर से शिकायत मिली थी कि महादेव वेयरहाउस दूदर्शी में भूपेंद्र पटेल नामक सर्वेयर ने किसान से गेहूं का सैंपल पास कराने के नाम पर ₹2000 की रिश्वत मांगी थी. इस मामले में शिकायतकर्ता अधिकारी ने ऑडियो भी पुलिस को सुनाया. इसके बाद भूपेंद्र पटेल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि इन दिनों सोसाइटी के माध्यम से गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीदी हो रही है. इस खरीदी में गेहूं के सैंपल चेक करने के लिए सर्वेयर भी काम पर लगाए गए हैं. भूपेंद्र पटेल नामक सर्वेयर के खिलाफ गंभीर शिकायत सामने आई थी, जिसे देखते हुए नरवर पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि अधिकारियों को भविष्य में इस प्रकार की शिकायत की पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं.

सर्वेयर भूपेंद्र पटेल ने किसानों को धमकी देते हुए कहा कि यदि उन्हें अपने सैंपल पास कराने हैं तो ₹2000 देना पड़ेंगे. एक किसान ने भूपेंद्र के खाते में ऑनलाइन पेमेंट कर दिया. इसके अलावा उसकी आवाज भी रिकॉर्ड कर ली जिसके बाद पूरा मामला सामने आया जिला खाद्य नियंत्रक मोहन लाल मारु ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की गई है. इसके अलावा अधिकारी सतत भ्रमण का खरीदी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

नरवर थाना के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भूपेंद्र पटेल मूल रूप से छतरपुर का रहने वाला है. वह महादेव वेयर हाउस पर रुका हुआ था. आरोपी के खिलाफ धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद उसकी तलाश शुरू कर दी गई है. संभवत: आरोपी छतरपुर फरार हो गया है. बताया जाता है कि वह एक निजी कंपनी के अधीन काम कर रहा था. उक्त निजी कंपनी को सर्वेयर संबंधी काम सोसायटी की ओर से सौंपा गया था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta